टेकेडा ने भारत में हीमोफीलिया रोगियों के लिए एडिनोवेट लॉन्च किया

Press Release

मुंबई : टेकेडा फार्मास्युटिकल कंपनी लिमिटेड, जो एक वैश्विक मूल्य – आधारित, आर एंड डी – संचालित बायोफार्मास्यूटिकल के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है, ने हीमोफिलिया ए रोगियों के लिए एडिनोवेट लॉन्च करके अपने नवीन दुर्लभ बीमारी पोर्टफोलियो का विस्तार किया।

हीमोफीलिया ए रोगियों के लिए प्रोफिलैक्सिस के लाभों पर टिप्पणी करते हुए, डॉ संदीप अरोड़ा, हेड ऑफ मेडिकल अफेयर्स एंड पेशेंट सर्विसेज – इंडिया, टेकेडा ने कहा, “गंभीर हीमोफीलिया ए वाले लोगों में बार-बार हेमार्थ्रोसिस, जॉइंट कार्टिलेज का विखंडन, अस्थि क्षय, और क्रिप्लिंग की स्थिति होती है जिसे ऑन-डिमांड थेरेपी के बजाये प्रोफिलैक्सिस के जरिए प्रभावी रूप से कम किया जा सकता है। अध्ययनों से पता चलता है कि नवीन, एक्सटेंडेड हाफ-लाइफ, एडिनोवेट, रोगियों को खुराक और इनफ्युजन आवृत्ति को कम करने में सहायक है जिससे व्यक्तिगत रोगनिरोधी कवरेज प्रदान करते हुए उपचार में सुधार होता है। एडिनोवेट का व्यापक वैश्विक नैदानिक कार्यक्रम में परीक्षण किया गया है जिसमें इसने अनुकूल सुरक्षा और प्रभावकारिता परिणाम प्रदर्शित किए हैं जो प्रभावी रक्तस्राव रिजॉल्यूशन, बेहतर जोड़ स्वास्थ्य और अधिकांश मामलों में लगभग शून्य सहज रक्तस्राव प्रदान करता है।

फार्मास्यूटिकल्स में वैश्विक अग्रणी के रूप में, टेकेडा फार्मास्युटिकल कंपनी लिमिटेड व्यापक शोध को बढ़ावा देने पर जो दे रही है ताकि कंपनी के चुने हुए चिकित्सा क्षेत्रों में प्रभावी और अभिनव उपचार के विकास का समर्थन किया जा सके। टेकेडा, टेकेडा फार्मास्युटिकल कंपनी लिमिटेड समूह की कंपनियों का हिस्सा है जिसका मुख्यालय जापान में है। यह कंपनी देश में हेमटोलॉजी, जेनेटिक डिजीज, इम्यूनोलॉजी और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल पोर्टफोलियो पर जोर देती है।

-अनिल बेदाग़-
-up18 News