मैक्सिकन पर्यटक के इश्क़-ए-इजहार का गवाह बना मोहब्बत की निशानी ताजमहल

Regional

आगरा: एक तरफ मोहब्बत की निशानी ताजमहल में पर्यटक द्वारा नमाज अदा करने को लेकर हंगामा चल रहा था तो उसी समय दूसरी ओर ताजमहल में ही एक मोहब्बत की इबादत लिखी जा रही थी। ताजमहल पर इस मोहब्बत की इबादत मैक्सिकन युवक रोड्रिगा लोपेज ने लिखी।

उन्होंने ताजमहल के सामने सेंट्रल टैंक पर भारतीय परिवेश में अपनी प्रेमिका यील को प्रपोज किया। एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं। इस दौरान सैकड़ों पर्यटक दोनोंं के इजहार-ए-मोहब्बत के गवाह बने और तालियां बजाकर प्रेमी युगल का उत्साहवर्धन कर बधाई दी।

मैक्सिको के रोड्रिगो लाेपेज वर्गीज अपनी महिला मित्र यील फाल्कन के साथ ताजमहल देखने आए थे। दोनाें परंपरागत भारतीय परिधानों में ताजमहल देखने पहुंचे। रोड्रिगो ने वीडियो प्लेटफार्म पर घुटनों के बल बैठकर यील को शादी के लिए प्रपोज किया। यील ने इस पर सहमति जताई। इसके बाद दोनों ने ताजमहल में फोटो सेशन कराया और काफी खुश नजर आए

मैक्सिकन युवक रोड्रिगा लोपेज वर्गीज ने बताया कि वह अपनी प्रेमिका यील फाल्कन के साथ पिछले छह वर्ष से रिलेशनशिप में है। अपनी प्रेमिका से इश्क़ ए इजहार करने के लिए ताजमहल से अच्छी कोई जगह उन्हें दिखाई नहीं दी। वह कोरोना संक्रमण से पहले ताजमहल भ्रमण के लिए आना चाहते थे लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं आ सके और फिर उसके बाद कोरोना के चलते लॉक डाउन लग गया।

अब जब वह भारत भ्रमण पर आए तो ताजनगरी आगरा में मोहब्बत की निशानी ताजमहल के सामने इजहार-ए-इश्क की योजना बनाई और उसे आज सोमवार को पूरा भी किया। अपनी प्रेमिका से इजहार ए मोहब्बत करने के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हुए।

यील का कहना था कि ताजमहल के बारे में जितना उन्होंने सोचा था, यह उससे भी कहीं अधिक सुंदर है। राेड्रिगो ने जब उन्हें ताजमहल में इस तरह प्रपोज किया तो वह आश्चर्यचकित रह गईं। अब वह वापस अपने देश जाएंगे और वहां जाकर शादी करेंगे। रोड्रिगो और यील रविवार को दिल्ली से आगरा आए थे। गाइड मोहम्मद शौकीन ने उन्हें स्मारक का भ्रमण कराया। ताजमहल देखने के बाद दोनों वापस दिल्ली लौट गए।