मेरे रोम-रोम में है भाजपा, मैं पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रही: स्वाति सिंह

Politics

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तरह-तरह के रंग दिख रहे हैं। कोई टिकट कटने की आशंका से ही पार्टी छोड़ रहा है। किसी को टिकट नहीं मिला तो पार्टी में दोबारा वापसी कर रहा है। सरोजनीनगर से टिकट कटने के बाद भी योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री रहीं स्वाति सिंह भारतीय जनता पार्टी का आभार जताती दिख रही हैं। वे पार्टी छोड़कर कहीं और नहीं जाने की बात करती दिखती हैं।

सरोजनीनगर में स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह के बीच सीट को लेकर विवाद छिड़ा हुआ था। दोनों ही इस सीट से अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे थे। भाजपा ने यहां से राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया। इस पर दयाशंकर सिंह ने तो खुशी जाहिर की। राजेश्वर सिंह को जिताने के लिए जी-जान लगा देने की बात कही। स्वाति सिंह के बारे में कहा जा रहा था कि वे नाराज हो गई हैं। ऐसे में उन्होंने सामने आकर अपना बयान दिया है।

मेरे रोम-रोम में भाजपा

स्वाति ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मेरे रोम-रोम में है। पार्टी जो भी दायित्व देगी, मैं स्वीकार करूंगी। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं हर समय एक ही व्यक्ति पद पर बना रहे। टिकट कटने के बाद उनकी महिला समर्थकों के आंख नम हो गए थे। उन सभी समर्थकों को उन्होंने समझाया। स्वाति सिंह ने कहा कि मैं कहीं नहीं जा रही। पार्टी की सच्ची सिपाही हूं और सभी कार्यकर्ता पार्टी की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

पार्टी की वजह से ही यहां तक पहुंची

स्वाति सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी छोड़ने की अफवाहों पर अपनी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि मैं जो कुछ हूं, पार्टी की वजह से ही हूं। टिकट कटने या न कटने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मुझे टिकट मिला था तो किसी न किसी का टिकट काटकर ही मिला था। पार्टी ने अगर मुझे टिकट नहीं दिया है तो निश्चित तौर मेरे लिए कुछ अच्छा ही सोचा होगा। मुझे भाजपा ने बनाया है। मैं जो कुछ हूं पार्टी की वजह से ही हूं।

पार्टी छोड़ने की खबर को बताया निराधार

भारतीय जनता पार्टी छोड़ने की खबर को स्वाति सिंह ने निराधार बताया। उन्होंने कहा कि टिकट कटने से न तो मैं नाराज हूं। न ही कहीं और जा रही हूं। मैं तो भाजपा छोड़ने की बात सोच भी नहीं सकती। पार्टी में मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे पूरी निष्ठा से पूरा करूंगी। मैं भाजपा की कार्यकर्ता हूं और आजीवन रहूंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भरोसा करने के लिए धन्यवाद किया।

-एजेंसियां