गणतंत्र दिवस पर स्‍वामी रामदेव ने कहा, पीओके का जल्द ही होगा भारत में विलय

National

पतंजलि पीठ में ध्वजारोहन के बाद बाबा रामदेव ने रखी राय

गणतंत्र दिवस के मौके पर हरिद्वार स्थित पतंजलि पीठ में ध्वजारोहण के मौके पर पाकिस्तान पर बड़ा बयान देते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश-विदेश में बहुत कुछ हो रहा है, अब युग बदल गया है। जल्द ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भारत में विलय होगा। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के चार टुकड़े होंगे जिनमें से तीन हिस्सा भारत में मिल जाएगा और पाकिस्तान अदना सा देश रह जाएगा। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि आने वाले वक्त में भारत एक महाशक्ति के रूप में उभरेगा।

देश-दुनिया की राजनीति पर अपने विचार रखते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि दुनिया की राजनीति में बहुत कुछ चल रहा है। यूक्रेन और रूस युद्ध अभी चल रहा है। चीन और पाकिस्तान की तरफ से नापाक हरकतें हो रही हैं। पाक अधिकृत कश्मीर का भारत में विलय होगा। बलूचिस्तान एक अलग देश बनेगा। पंजाब और सिंध प्रान्त में भी भारत के साथ मिलने की होड़ मची है। ऐसे में चार टुकड़ों के साथ ही पाकिस्तान एक अदना सा देश रह जाएगा।

पाकिस्तान के तीन टुकड़े भारत में मिलकर बनेगा अखंड भारत

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि पाकिस्तान के तीन हिस्से भारत में मिलेंगे। पाकिस्तान के इन तीन हिस्सों के भारत से मिलने के साथ ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा। बाबा ने अफगानिस्तान को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि तालिबानियों से भी अब अफगानिस्तान संभलने वाला नहीं है। मालूम हो कि बीते साल तालिबानियों ने अफगानिस्तान की चुनी हुई सरकार को बर्खास्त कर सत्ता पर कब्जा जमा लिया है।

अंतर्राष्ट्रीय शक्ति के इशारे पर भारत में सनातन धर्म पर लगाया जा रहा लांछन

इधर देश में सनातन धर्म और बागेश्वर धाम वाले महाराज धीरेंद्र शास्त्री को लेकर चल रहे बहस पर भी बाबा रामदेव ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को नीचा दिखाने के लिए देश में धार्मिक आतंकवाद चल रहा है। कभी सनातन धर्म तो कभी हमारे महापुरुषों के चरित्र पर तरह-तरह के लांछन लगाया जा रहा है। ये लोग भारत व राष्ट्र विरोधी है। यह सब कुछ अंतर्राष्ट्रीय शक्ति के इशारे पर षड्यंत्र के तहत किया जा रहा है।

दरअसल, बीते कुछ दिनों से गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान में लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लोगों ने पीओके के भारत में मिलाए जाने की मांग की थी। लोगों के विरोध-प्रदर्शन की कई तस्वीरें और वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

Compiled: up18 News