तुलसी के पौधे में अचानक से होने वाले बदलाव देते हैं भविष्य के लिए शुभ अशुभ संकेत

Religion/ Spirituality/ Culture

 धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी का ही एक रूप होता है और तुलसी भगवान विष्णु को अति प्रिय मानी गई हैं. इसी कारण हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है, हर घर में तुलसी की पूजा की जाती है.

श्रद्धा के साथ तुलसी जी की पूजा करने से और दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख, संपत्ति और वैभव बना रहता है. पर अगर अचानक से तुलसी के पौधे में कुछ अलग से बदलाव दिखाई देने लगे तो ये भविष्य के लिए कोई संकेत देते हैं. ये संकेत शुभ होते हैं या अशुभ आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं.

तुलसी का अचानक से हरा भरा हो जाना

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत ही महत्व है. मान्यताओं के अनुसार अगर तुलसी का पौधा अचानक से हरा भरा हो जाता है तो ये एक शुभ संकेत है. जो इशारा करता है माता लक्ष्मी की कृपा आपके घर परिवार पर होने वाली है और भविष्य में जल्दी ही आपको आर्थिक लाभ होने वाला है.

तुलसी के आसपास दूर्वा का उगना

अगर तुलसी के आसपास छोटी-छोटी दूर्वा घास उगने लगें तो ये भी शुभ संकेत माना जाता है. जिसका इशारा होता है घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी पौधे का ये संकेत आपको अचानक धन की प्राप्ति करा सकता है.

समय से पहले मंजरी का निकलना

मंजरी तुलसी के फूलों को कहा जाता है जिससे बाद में तुलसी के बीज बनते हैं.अगर तुलसी के पौधे में समय से पहले मंजरी निकल आए तो ये भी बहुत शुभ माना जाता है जो घर में सुख समृद्धि आने का संकेत देता है.

– एजेंसी