आगरा: सरकारी ग्राम पंचायत की जमीन को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, हुआ पथराव, 5 महिला घायल

Crime

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत मढ़ेपुरा गांव में सरकारी ग्राम पंचायत की जमीन को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। जिसमें दोनों पक्षों की 5 महिलाएं गंभीर घायल हो गई झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और घायल महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार आरती देवी पत्नी जितेंद्र कुमार निवासी गांव मढेपुरा का आरोप है कि गांव में ग्राम पंचायत की जमीन पर उसका पट्टा है। रविवार को वह जमीन पर लकड़ी के गट्ठर रखने गई थी। तभी पड़ोसी गौरा देवी पत्नी राजेश कुमार और जूली पत्नी महाराज सिंह आगई और जमीन पर को अपना बताते हुए लकड़ी के गट्ठरों को उठाकर फेंक दिया। विरोध करने पर अपने अन्य परिजनों को बुलाकर महिला के साथ मारपीट करने लगे। आवाज सुनकर महिला को बचाने आए परिजनों के साथ उक्त लोगों ने मारपीट कर दी जिससे दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया और जमकर पथराव हुआ।

पीड़ित पक्ष ने डायल 112 पर झगड़े की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के राहुल, मुन्नालाल एवं महाराज सिंह को गिरफ्तार कर थाने लेकर पहुंची। पुरुषों के पकड़ने को लेकर शाम को दोबारा से दोनों पक्षों की महिलाओं में झगड़ा हो गया जमकर दोनों तरफ से लाठी-डंडे चले पत्थरबाजी हुई। जिसमें प्रथम पक्ष की आरती देवी, उषा देवी, गुड्डी देवी एवं द्वितीय पक्ष की गौरा देवी,जूली गम्भीर रूप घायल हो गयीं। वहीं द्वितीय पक्ष की गौरा देवी का आरोप है कि जितेंद्र व राहुल पुत्र मुन्नालाल ग्रामपंचायत की जमीन पर दबंगई से कब्जा कर रहे हैं विरोध करने पर उनके परिवार के साथ लाठी डंडों से मारपीट की गई।

दोबारा हुए झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायल महिलाओं को सीएचसी केंद्र बाह में इलाज के लिए भर्ती कराया। सभी घायल महिलाओं का चिकित्सकों द्वारा उपचार किया गया है।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी बाह मनोज कुमार का कहना है कि दो पक्षों में जमीन के विवाद को लेकर झगड़ा हुआ है। मामले की जांचकर कार्रवाई की जाएगी

रिपोर्टर- नीरज परिहार