प्रसपा यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष ने सपा के लिए जारी किया खुला खत, राजनीति गर्म

Politics

आगरा: शनिवार को समाजवादी पार्टी की ओर से एक लेटर जारी किया गया था और उसमें लिखा गया था कि शिवपाल यादव जहां जाना चाहते हैं, वह स्वतंत्र हैं, वह जा सकते हैं। इसको लेकर शिवपाल यादव ने भी अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दी थी लेकिन समाजवादी पार्टी की ओर से जब इस तरह का लेटर जारी हुआ तो प्रसपा ने भी मोर्चा खोल दिया है। प्रसपा पार्टी के यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष नितिन कोहली की ओर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के लिए एक खुला पत्र जारी किया गया है।

यह पत्र अब सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस पत्र में प्रसपा नेता नितिन कोहली ने समाजवादी पार्टी से तल्ख लहजे में कई सवाल किए हैं। उन्होंने लिखा है जो अपने नाम व पद लिखकर लेटर जारी कर सकते हैं तो वह क्या शिवपाल सिंह को राय देंगे, जो पहले शिवपाल सिंह यादव के बराबर में बैठने को गौरवान्वित समझते थे, वह शिवपाल सिंह के लिए लेटर जारी करेंगे, शिवपाल सिंह के लिए लेटर जारी करने का अधिकार सिर्फ एक ही इंसान को है और वह है मुलायम सिंह यादव लेकिन मुलायम सिंह यादव ऐसे बेहूदा पत्र जारी नहीं कर सकते क्योंकि मुलायम सिंह यादव के कंधे से कंधा मिलाकर अगर किसी ने पार्टी को मजबूत किया तो वह सिर्फ एक ही नाम है और वह नाम है सिर्फ शिवपाल यादव।

विधायक से लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक उन्हें पहुंचाने के लिए शिवपाल सिंह यादव व सफाई के प्रथम ब्लाक प्रमुख स्वर्गीय रणवीर सिंह यादव ने मुलायम सिंह के रास्ते से हर काटे को हटाया और कितने कांटे निकाले यह बात सिर्फ मुलायम सिंह यादव जानते हैं और रही बात शिवपाल सिंह के सपा से बाहर जाने की तो सपा ने उन्हें सपा में माना ही कब। सपा में पिछले 7 सालों से कितनी मीटिंग में उन्हें बुलाया और सपा में अब बचा ही कौन है।

नितिन कोहली ने जो पत्र जारी किया है उसमें 23 जातियों का भी उल्लेख किया है उनका कहना है कि समाजवादी पार्टी में विभिन्न समाज के नेताओं को स्थान नहीं मिल रहा है इसीलिए तो समाजवादी पार्टी अब इन नेताओं से खाली हो चुकी है। समाजवादी पार्टी जब तक बेहतर चली जब तक उसकी कमान मुलायम सिंह यादव के हाथों में थी वह कार्यकर्ता का पूरा सम्मान किया करते थे लेकिन आज कितने दिन भी लखनऊ में पड़े रहो आपको नेता के दर्शन होंगे।

नितिन कोहली ने इस पत्र में लिखा है कि अगर आप सच्चे समाजवादी हैं मेरे विचारों से सहमत हैं और समाजवादी विचारधारा को जीवित रखना चाहते हैं तो इस पत्र को अधिक से अधिक वायरल करें।

-up18news