मथुरा: गोरक्षपीठाधीश योगी आदित्यनाथ के CM पद पर पुनः विराजमान होने पर श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान पर होगी विशेष पूजा

Religion/ Spirituality/ Culture

मथुरा। गोरक्षपीठाधीश योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर पुनः विराजमान होने की शुभ बेला में कल शुक्रवार 25 मार्च को प्रदेश व देश के कल्याणार्थ श्रीकृष्‍णजन्मस्थान स्थित मन्दिरों में विशेष पूजा अर्चना के साथ मन्दिर प्रांगण व प्रवेश द्वारों पर विशेष सज्जा की व्यवस्थायें की जा रही हैं।

शहनाई के स्वरों के मध्य जगमगायेगा जन्मभूमि प्रांगण

उक्त जानकारी देते हुये श्रीकृष्‍णजन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि देवभूमि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रचण्ड बहुमत का जनादेश देकर मतदाताओं द्वारा प्रदेश की बागडोर योगी आदित्यनाथ को सौंपने का निर्णय प्रदेश के सुखद भविष्‍य का स्पष्‍ट संकेत देता प्रतीत हो रहा है।

श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश की राजधानी में संपन्न होने जा रहे शपथ गृहण कार्यक्रम की शुभ बेला में श्रीकृष्‍णजन्मभूमि पर विशेष पूजा अनुष्‍ठान का आयोजन किया जा रहा है, इस अवसर पर साधु संतों द्वारा उद्दाम नाम संकीर्तन व शहनाई वादन के साथ ही विशेष प्रसाद वितरण की व्यवस्थायें सुनिश्‍चित की गयी हैं।

संस्थान की प्रबंध समिति के सदस्य व हिन्दूवादी नेता गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी ने प्रदेश में भगवा सरकार के पुनर्गठन व योगी आदित्यनाथ को पुनः सदन का नेता चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये सरकार के स्थिर व लोक कल्याणकारी होने की आशा व्यक्त की।

उन्होंने सभी सनातनधर्मियों से शपथगृहण की मंगल बेला में जहॉं भी जैसे हों, हरिनाम संकीर्तन व मंगल ध्वनि कर उत्सव मनाने की अपील की है। श्रीचतुर्वेदी ने बताया कि योगी जी का श्रीकृष्‍ण जन्मस्थान से विशेष लगाव होने के चलते इस शुभ अवसर पर जन्मभूमि के सभी द्वारों पर पुष्‍प सज्जा कर तोरण लगाये जा रहे हैं, इसी के साथ विशेष पूजा अर्चना व सायंकाल हजारों दीपों का प्रज्ज्वलन कर भक्तगण द्वारा मंगलकामना की जाएगी । मन्दिर भवनों पर भी विशेष प्रकाश सज्जा करायी जा रही है ।

-एजेंसी