सपा विधायक पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल ने अपनी ही पार्टी से इस्‍तीफा दिया

Politics

अपना दल कामेरावादी के बड़े नेता और सांसद पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पंकज पटेल के इस्तीफे की वजह फिलहाल साफ नहीं है। माना जा रहा है कि पार्टी के आंतरिक मतभेदों और पार्टी चीफ कृष्णा पटेल से नाराजगी के कारण उन्होंने अपना पद छोड़ा है।

पंकज पटेल उन्हीं पल्लवी पटेल के पति हैं, जिन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू सीट से चुनाव हराया था। पल्लवी पटेल की जीत में पंकज की बड़ी भूमिका कही जा रही थी।

सिराथू सीट पर जमकर किया प्रचार

अपना दल कामेरावादी के बड़े नेता कहे जाने वाले पंकज हाल ही में एसपी के गठबंधन सहयोगी के रूप में विधानसभा चुनाव का प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर भी काफी सक्रियता से काम किया था। सिराथू सीट पर अपना दल कामेरावादी की नेता और पंकज की पत्नी पल्लवी ने बीजेपी के बड़े नेता केशव मौर्या को चुनाव हराया था।

आरएसएस से रहा है ताल्लुक

लंबे वक्त तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णाकालिक प्रचारक रह चुके पंकज पटेल की शादी अपना दल के नेता सोनेलाल पटेल ने पल्लवी पटेल से कराई थी। पंकज पटेल यूपी में बीजेपी के तमाम नेताओं के करीबी कहे जाते हैं। हालांकि अपनी पत्नी के प्रचार के दौरान उन्होंने बीजेपी के बड़े नेता केशव प्रसाद मौर्य की जमकर खिलाफत भी की थी।

-एजेंसियां