शाहजहांपुर में सपा के बूथ एजेंट की गोली मारकर हत्या, बीजेपी का बूथ एजेंट घायल

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के एक बूथ एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या चुनावी रंजिश में हुई है। बताया जाता है कि फर्जी वोट डालने के लेकर सपा (SP) के बूथ एजेंट सुधीर यादव का सोमवार को बीजेपी (BJP) के बूथ एजेंट वीरेंद्र यादव से विवाद हुआ था। मंगलवार की सुबह फिर दोनों के बीच विवाद हुआ। इसी विवाद में पथराव और फायरिंग हुई। इसमें सपा नेता की गोली लगने से मौत हो गई, वहीं बीजेपी का बूथ एजेंट घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना जिला शाहजहांपुर के थाना निगोही अंतर्गत विक्रमपुर चकेरा गांव की है। बताया जाता है कि फर्जी वोट डालने को लेकर कल बीजेपी एजेंट वीरेंद्र यादव से सपा के एजेंट सुधीर यादव का विवाद हुआ था। आरोप है कि सोमवार रात में भी सुधीर यादव और वीरेंद्र यादव के बीच में विवाद हुआ था। तब गांव के बड़े-बुजुर्गों ने बीच बचाव कर मामले को शांत करा दिया।

सुधीर यादव की मौत, बीजेपी का बूथ एजेंट घायल

मंगलवार सुबह फिर से दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई, जो बढ़ते हुए पथराव और फायरिंग में बदल गई। दोनों पक्षों की ओर से हुई फायरिंग में गोली लगने से सुधीर यादव की मौत हो गई। वहीं बीजेपी के बूथ एजेंट वीरेंद्र यादव घायल हो गए। घायल को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छावनी में तब्दील हुआ गांव

वहीं घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। गांव को छावनी में बदल दिया गया है। घटनास्थल पर सीओ तिलहर मौजूद हैं।

-एजेंसियां