दिल्ली: CM केजरीवाल ने किया आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन, लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

Regional

फ्लाईओवर फिलहाल हल्के वाहनों के लिए खोला जा रहा है। इसकी लागत 128.25 करोड़ रुपए है। फ्लाईओवर एक सिग्नल-मुक्त आवागमन सुनिश्चित करेगा और दिल्ली और नोएडा के बीच यात्रा के समय में 25 मिनट की कटौती करेगा।

दिल्ली की सड़कों को बनाया जाएगा खूबसूरत

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि दिल्ली की सड़कों को खूबसूरत बनाने के लिए सरकार की योजनाओं पर अमल जारी है। हमारी सरकार का जोर इंफ्रास्ट्रक्चर पर है। दिल्ली की सड़कों की साफ-सफाई पहले से ज्यादा जोर दिया जा रहा है। दिल्ली की सड़कों को खूबसूरत बनाया जाएगा।

28 फरवरी होना था उद्घाटन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन आरोपों का खंडन किया है कि यह मार्ग खोलने में देरी, पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से जुड़ी थी। बता दें कि इससे पहले 28 फरवरी को फ्लाईओवर का उद्घाटन होना था लेकिन बाद में उद्घाटन का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

इन लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवायजरी जारी कर कहा है कि आश्रम फ्लाईओवर 6 मार्च को शाम पांच बजे से खुलेगा। इसके बाद डीएनडी से हल्के वाहनों के साथ आने वाले लोग, जिन्हें गुरुग्राम, चिराग दिल्ली, कालका जी, खानपुर, ग्रेटर कैलाश, साकेत, एम्स, आईएनए, सफदरजंग जाना है, वे बारापुला फ्लाईओवर की जगह आश्रम फ्लाईओवर का प्रयोग करें।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार गुरुग्राम, चिराग दिल्ली, कालकाजी, खानपुर, ग्रेटर कैलाश, साकेत, एम्स, आईएनए, सफदरजंग और धौला कुआं की तरफ से आने वाले हल्के वाहन और सराय काले खां, गाजियाबाद, डीएनडी, नोएडा और ट्रांस यमुना एरिया की तरफ जाने वाले बारापुला फ्लाईओवर की जगह पर आश्रम फ्लाइओवर का उपयोग कर सकते है।

128.25 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

मौजूदा समय में नोएडा और गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली जाने वाले वाहन डीएनडी लूप से आश्रम चौराहे तक यात्रा करते समय भीड़ से जूझते है। अब नए फ्लाईओवर के उद्घाटन के साथ, यात्री आश्रम चौक और डीएनडी के बीच तीन ट्रैफिक लाइटों को बाईपास कर सकेंगे। मंत्रिमंडल द्वारा परियोजना को मंजूरी दिए जाने के बाद 1,425 मीटर लंबे फ्लाईओवर विस्तार के लिए निर्माण कार्य जून 2020 में शुरू हुआ था। इस परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपए है।

Compiled: up18 News