रामलला के दर्शन करने अयोध्‍या पहुंचे दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज

SPORTS

महाराज इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ सीजन के दौरान टीम के साथ प्रशिक्षण के लिए नए अभियान से पहले एलएसजी शिविर में शामिल हुए थे। महाराज ने इंस्टाग्राम पर राम मंदिर में अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर को भगवान राम का बड़ा भक्त माना जाता है। महाराज ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा, जय श्री राम… सभी को आशीर्वाद।

केशव महाराज की अयोध्या आने की बड़ी इच्छा पूरी हुई

महाराज ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि वह राम मंदिर देखने के लिए उत्सुक हैं। स्पिनर ने कहा था कि लखनऊ फ्रेंचाइजी भविष्य में उनकी मदद कर सकती है और यह एक अच्छी पारिवारिक यात्रा बन सकती है। उन्होंने कहा था- मेरा परिवार हमेशा से भारत की तीर्थयात्रा पर जाना चाहता था। इसलिए शायद यह अयोध्या जाने के लिए एक अच्छी पारिवारिक यात्रा होगी।

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने यह भी खुलासा किया कि वह बल्लेबाजी के लिए उतरते समय ‘राम सिया राम’ गाने का उपयोग क्यों करते हैं और कहा कि यह उनके लिए जीवन में उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद कहने और उन्हें मैदान पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका था।

उन्होंने कहा था- भगवान में मेरी आस्था बहुत दृढ़ है। मैं हमेशा मानता हूं कि भगवान ने मुझे दृष्टिकोण और मार्गदर्शन दिया है और मुझे उस स्थिति में रखा है जहां मैं आज हूं। मैं हमेशा आभारी हूं और धन्यवाद देता हूं। मैं भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूं इसलिए कम से कम मैं आपको धन्यवाद कह सकता हूं और मुझे अपने क्षेत्र में ले जा सकता हूं और पृष्ठभूमि में ‘राम सिया राम’ सुनकर मेरा ध्यान केंद्रित कर सकता हूं।

इसलिए मैंने डीजे के माध्यम से अनुरोध भेजा और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि वह ऐसा कर सका जब मैं प्रवेश करूं तो मेरे लिए गाना बजाओ। एलएसजी अपने आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करेगा।

-एजेंसी