बांग्‍लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास ने दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी तो लोगों ने धर्म परिवर्तन करने को कहा

SPORTS

दरअसल, नवरात्रि के पहले महालया पर क्रिकेटर लिटन दास ने फेसबुक पोस्ट कर नवरात्रि की बधाई दी थी। उनकी पोस्ट पर कई लोगों के कमेंट तो धमकी देने की तरह हैं। कई लोगों ने क्रिकेटर के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। लिटन की पोस्ट पर हालांकि बधाई देने वालों में कई मुस्लिम भी हैं। 9 दिन और दशहरा काफी मायने रखता है।

स्पोर्ट्स स्टार्स भी सोशल मीडिया पर अपने चाहने वालों के लिए शुभकामनाएं लिखीं। इस क्रम में बांग्लादेश में हिंदू क्रिकेटर लिटन दास ने भी फेसबुक पर दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दीं, लेकिन यह कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया। उनकी पोस्ट पर ढेरों लोगों ने कमेंट करते हुए धर्म परिवर्तन करने को कहा।

ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है। उन्होंने इससे पहले कृष्ण जन्माष्टमी पर भी बधाई दी थी, तब भी उन्हें ट्रोल किया गया था और धमकी दी गई थी। उनके पोस्ट पर उल-जुलूल लिखे गए थे।

यहां तक कि एक बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उससे पूछा गया फेवरिट खिलाड़ी तो उसने कहा कि सौम्य सरकार को पसंद नहीं करता क्योंकि वह हिंदू क्रिकेटर है। दूसरी ओर बांग्लोदश में हिंदुओं के साथ ज्यादती की खबरें अक्सर आया करती हैं। कभी घर जला दिए जाते हैं तो कभी खिलाड़ी के साथ इस तरह का व्यवहार होता है।

उल्लेखनीय है कि लिटन दास और सौम्य सरकार बांग्लादेश की इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में खेलने वाले नियमित प्लेयर्स में शामिल हैं।

-एजेंसी