टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले ईडन गार्डंस में मिले सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़

SPORTS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ कोलकाता के ईडन गार्डंस में मुलाकात की।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहली टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने टि्वटर अकाउंट पर गांगुली की द्रविड़ के साथ बातचीत करते हुए तस्वीर साझा की है। क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके साथ एक कैप्शन साझा किया है।

बोर्ड ने लिखा, ‘जब भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी ईडन गार्डंस पर मिले।’

हालांकि, इन दोनों के बीच यह मुलाकात काफी अलग थी। दोनों के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग थी और साथ ही दोनों ने मास्क भी पहन रखा था।

द्रविड़ ने रवि शास्त्री के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की कमान संभाली थी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था।

भारत ने वेस्टइंडीज को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था। भारत की कोशिश इस सफर को जारी रखने की होगी। टी20 सीरीज के तीनों मैच कोलकाता में ही खेले जाएंगे।

द्रविड़ और गांगुली का ईडन गार्डंस से खास कनेक्शन है। यह गांगुली का यह घरेलू मैदान है। वहीं राहुल द्रविड़ उस टीम का हिस्सा थे जिसने इस मैदान पर 2001 में ऑस्ट्रेलिया की महान टीम को हराया था। द्रविड़ ने उस मैच की दूसरी पारी वीवीएस लक्ष्मण के साथ कमाल की साझेदारी की। द्रविड़ ने उस पारी में 180 रन बनाए थे। लक्ष्मण ने 281 रन बनाए थे। दोनों के बीच 376 रन की साझेदारी हुई थी। भारत ने यह मुकाबला 171 रन से जीता था।

द्रविड़ और गांगुली ने एक ही टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर अपने करियर की शुरुआत की थी। गांगुली ने उस मैच में शतक लगाया था और राहुल द्रविड़ ने 95 रन की पारी खेली थी।

-एजेंसियां