पंजाब के मोगा में सोनू सूद की गाड़ी जब्‍त, पोलिंग बूथों में जाने का आरोप

Politics

पंजाब चुनाव में मतदान के बीच मोगा पुलिस ने अभिनेता सोनू सूद की गाड़ी जब्त कर ली है। सोनू सूद पर पोलिंग बूथों में जाने का आरोप है। अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने निर्देश दिए जिसके बाद मोगा पुलिस ने एक्शन लिया है। अकाली दल ने सोनू सूद की अपने बूथ के अलावा दूसरे बूथों में जाने की शिकायत की थी।

इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने सोनू के खिलाफ कार्रवाई की। सोनू सूद को दूसरी गाड़ी से रवाना होना पड़ा। गौरतलब है कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। मालविका को कांग्रेस ने इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

सोनू सूद ने लगाया था वोट खरीदने का आरोप

इससे पहले सोनू सूद ने आरोप लगाया था कि मोगा में दूसरे दलों के उम्मीदवार वोट खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। सोनू सूद ने ट्विटर पर चुनाव आयोग से शिकायत की थी। सोनू सूद ने ट्वीट किया था कि ‘दूसरे उम्मीदवार मोगा में वोट खरीद रहे हैं। चुनाव आयोग को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए।’ उन्होंने मोगा के पब्लिक रिलेशन ऑफिस और पुलिस को भी टैग किया था।

घर से निकले तो होगा एक्शन

मोगा जिले के पीआरओ ने बताया, ‘सोनू सूद एक पोलिंग बूथ में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उनकी कार जब्त कर ली गई और उन्हें घर भेज दिया गया। अगर वे घर से बाहर निकले तो उन पर एक्शन होगा।’

सोनू सूद ने कहा कि ‘हमें पता चला कि कई पोलिंग बूथों पर विपक्ष, खासकर अकाली दल की ओर से धमकी भरे कॉल आ रहे थे। कुछ बूथों पर पैसे बांटे जा रहे थे इसलिए हमारी ड्यूटी है कि जाकर चेक करे और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराएं। अब हम घर पर हैं। निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए।’

-एजेंसियां