स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज: आओ दिल्ली को घेरो, क्योंकि हमारा भ्रष्टाचार पकड़ा गया है

Politics

बीजेपी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रवर्तन निदेशालय में राहुल गांधी की पेशी का विरोध करने को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया है.

स्मृति इरानी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”जो बेल पर हैं उन्होंने घोषणा की है कि आओ दिल्ली को घेरो, क्योंकि हमारा भ्रष्टाचार पकड़ा गया है. एक इन्वेस्टिगेशन एजेंसी पर दबाव डालने के लिए कांग्रेस शासित वरिष्ठ नेताओं को विशेष आमंत्रित किया गया है.”

”एक इन्वेस्टिगेशन एजेंसी पर खुलेआम दबाव डालने वाली कांग्रेस की इस रणनीति को आप क्या नाम देंगे? भ्रष्टाचार के मुद्दों पर राहुल गांधी को तलब किया गया है, उन विषय पर विचार करें?”

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से पूछा जाना चाहिए कि क्या यंग इंडिया को चैरिटी के लिए बनाया गया था. इस कंपनी ने एक भी चैरिटेबल एक्टिविटी नहीं की. आपने अपनी 2000 करोड़ की संपत्ति को बचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बुलाया. ये लोकतंत्र को बचाने के लिए नहीं बल्कि ये गांधी परिवार को बचाने के लिए है.

इससे पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर राजनीतिक बदले की भावना से राहुल गांधी पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि केंद्र में कायर मोदी सरकार ने पुलिस के हज़ारों नाके लगाकर, जवान लगाकर, दिल्ली को छावनी बनाकर, अघोषित आपातकाल लगाकर ये बात साबित कर दी है कि कांग्रेस के सत्याग्रह को राहुल गांधी और कांग्रेस मोदी सरकार की चूलें हिल गईं हैं.

राहुल गांधी आज यानी सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए हैं. इस मामले में नेशनल हेराल्ड के स्वामित्व वाली कांग्रेस प्रायोजित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं, जिनकी जांच हो रही है.

-एजेंसियां