तेजस्वी को सीएम बनाने के सवाल पर नीतीश के करीबी मंत्री का चौंकाने वाला बयान

Politics

नीतीश कुमार JDU ऑफिस भी निजी वाहन से जाते हैं

बिहार सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर और विमान खरीदे जाने की खबरों को लेकर बीजेपी की ओर से सवाल उठाए जाने पर विजय चौधरी ने कहा कि ये (बीजेपी) लोग विकृत मानसिकता के लोग हैं। नीतीश कुमार के बारे में बिहार को तो छोड़िए, पूरा देश जानता है कि इन सब मापदंडों पर उनका चरित्र बेमिसाल है। हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज की बात तो दूर, वह तो पटना में सरकारी आवास से पार्टी ऑफिस भी जाते हैं तो वह अपने निजी वाहन से जाते हैं। दिल्ली अगर पार्टी के काम से या किसी राजनीतिक काम से जाते हैं तो कभी सरकारी खर्चे से नहीं जाते। ऐसे में हेलीकॉप्टर या प्लेन का यूज निजी काम में करने का सवाल ही नहीं उठता।

उन्होंने बताया कि सफारी कार नीतीश कुमार के पास एक निजी है और दूसरा सरकारी वाहन है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव करीब 35 साल का हो चुका है। इतने लंबे कॅरिअर में नीतीश कुमार के ऊपर कोई सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग या भ्रष्टाचार को लेकर कोई उंगली भी उठा पाया है क्या।

उन्होंने कहा कि सुशील कुमार मोदी तो कमाल के नेता हैं। वह कहते हैं कि प्रधानमंत्री की बैठकों में नीतीश कुमार नहीं जाते हैं, क्योंकि ये आंख मिला नहीं सकते। प्रधानमंत्री से आंख मिलाने को सुशील कुमार मोदी परेशान हैं लेकिन पीएम उन्हें मौका नहीं दे रहे हैं। नीतीश कुमार तो प्रधानमंत्री से अपना काम और उपलब्धि गिनाते हैं, जिसमें वह हमेशा ऊपर दिखते हैं।

सरकारी हेलीकॉप्टर दुरुपयोग की चीज नहीं है

विजय चौधरी ने कहा कि हेलीकॉप्टर हो या प्लेन ये चीजें सरकार की जरूरत की चीज है। यह ना तो किसी को गिफ्ट करने की चीज है और ना ही दुरुपयोग करने की चीज है। जहां तक मुख्यमंत्री बनाने की बात है तो यह तो बिहार की जनता तय करेगी। बहुत लोग कहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए तेजस्वी को सीएम बनाएंगे। प्रधानमंत्री तो देश की जनता बनाती है और मुख्यमंत्री राज्य की जनता बनाती है। जिस दिन देश की जनता को किसी को प्रधानमंत्री बनाना होगा और जिस दिन बिहार की जनता को किसी को मुख्यमंत्री बनाना होगा, फिर कोई रोक पाएगा क्या।

विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार कहीं से पीएम की रेस में नहीं हैं। उन्होंने खुद कहा है कि वह बिल्कुल उम्मीदवार नहीं हैं। उनका एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी के खिलाफ देश की राजनीतिक पार्टियां एकजुट हों। अगर एकजुट हो जाएंगी तो बीजेपी की फिर से वापसी संभव नहीं है। एकजुटता की प्रक्रिया लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। कोई एक दिन का काम नहीं है। फिलहाल नीतीश कुमार 5 जनवरी से प्रदेश के भ्रमण का फैसला लिया है। विधानसभा का बजट सत्र होगा उसके बाद ही देश भ्रमण की बात सोची जाएगी।

Compiled: up18 News