शशि थरूर बोले: हमें एक-दूसरे से नहीं, भाजपा के खिलाफ लड़ना है

Politics

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं मल्लिकार्जुन खड़गे जी से सहमत हूं कि कांग्रेस में हम सभी एक-दूसरे के बजाय बीजेपी से मुकाबला करना चाहते हैं। हमारे बीच कोई वैचारिक मतभेद नहीं है। 17 अक्टूबर का चुनाव हमारे मतदान सहयोगियों की इस बात पर निर्भर है कि कैसे वह इस मुकाबले को प्रभावी ढंग से संपन्न करते हैं।”

इससे पहले रविवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि उन्होंने अपने साथी दावेदार शशि थरूर से सर्वसम्मति से उम्मीदवार तय करने के लिए कहा था, लेकिन लोकसभा सांसद ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने पर जोर दिया। दिल्ली में अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन के साथ अपने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए खड़गे ने कहा कि अब कोई जी-23 समूह नहीं है यह मीडिया द्वारा शुरू किया गया शब्द है। कांग्रेसियों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी नेता आरएसएस-भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहते हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है। लोकसभा सांसद शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस के विचार के लिए तैयार हैं क्योंकि इससे पार्टी में लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी, जैसे हाल ही में ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व पद के चुनाव को लेकर हुई थी।

उन्होंने यह भी कहा कि नेहरू-गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के दिलों में हमेशा एक विशेष स्थान रखता है और रहेगा। इस पर खड़गे ने कहा कि उन्हें और थरूर को बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ मिलकर लड़ना है।

-एजेंसी