मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर मेदांता अस्पताल ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

Politics

मुलायम सिंह की सेहत को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को फोन किया और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। यूपी के सीएम ने मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों से भी बात की और वरिष्ठ नेता को बेहतरीन इलाज मुहैया कराने को कहा है।

मुलायम सिंह यादव यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन (यूटीआई) से पीड़ित थे और उन्हें सांस लेने में तकलीफ और किडनी की जटिलताओं के कारण आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तब ऱविवार शाम को उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य की जानकारी मिलने पर उनके पुत्र एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बात कर मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कुछ समय पहले भी मुलायम सिंह यादव को रुटीन चेकअप के बाद यूरिन इंफेक्शन के चलते उन्हें गुरुग्राम को मेदांता अस्पताल में एडमिट किया गया था। मुलायम सिंह यादव का इलाज मेदांता में ही चलता है, जिसकी वजह से उनका रुटीन चेकअप भी यहीं होता है। जुलाई, 2021 में भी उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था। जून, 2019 में भी मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सीएम योगी ने मुलायम सिंह के आवास पर जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

-एजेंसी