आगरा: तमिलनाडु एक्सप्रेस की एक बोगी में मिले कई लावारिस बैग, मिले लाखों के लैपटॉप और आईफोन, जांच में जुटी पुलिस

Crime

आगरा: आगरा कैंट आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आरपीएफ के ट्रेन स्क्वाड को तमिलनाडू एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान एक दर्जन से अधिक लावारिस बैग मिले हैं। बी सिक्स कोच में एक साथ कई लावारिस बैग को देखकर ट्रेन स्क्वायड में हड़कंप मचा, उन्होंने यात्रियों से पूछताछ की तो किसी ने भी उन्हें अपना बैग नहीं बताया जिसके बाद आरपीएफ हरकत में आई और सभी बैगों को कब्जे में लेकर आगरा कैंट ले आई।

बैग में मोबाइल-लैपटॉप और नगदी

लावारिस अवस्था में तमिलनाडु एक्सप्रेस में मिले सभी बैगों को स्क्वाड टीम आरपीएफ आगरा कैंट थाने ले आई, जहां पर थाना प्रभारी की मौजूदगी में बैग को खोला गया तो सभी के होश उड़ गए। बैग के अंदर मोबाइल, लैपटॉप, आईपैड और नगदी निकली। पूछताछ के दौरान इन बैगों के मालिक न मिलने से आरपीएफ आगरा कैंट पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। क्योंकि यह काम किसी शातिर चोर गैंग का है। ऐसा लगता है किसी गैंग ने प्लानिंग से यात्रियों को अपना निशाना बनाया और उनका सामान चुरा लिया लेकिन इन बैगों को लेकर नहीं जा पाए क्योंकि इस बैग में कुछ लैपटॉप और मोबाइल दिल्ली के मुखर्जी नगर के भी है।

यह हुई बरामदगी

लगभग 12 लावारिस बैगों से आरपीएफ आगरा कैंट को 41 मोबाइल, 8 लैपटॉप और तीन आईपैड बरामद हुए हैं। इसके साथ कुछ नगदी भी बरामद हुई है। आरपीएफ आगरा कैंट इस पूरे मामले को लेकर गंभीर है और जांच पड़ताल के लिए विशेष टीम को भी लगाया गया है।

ट्रेन स्क्वाड में यह थे शामिल

तमिलनाडु एक्सप्रेस दिल्ली से रवाना हुई थी जिसमे आरपीएफ आगरा का स्क्वायड चेकिंग के लिए और सुरक्षा के लिए मौजूद था। इस स्क्वाड में एचसी रामवीर सिंह आरपीएफ प्रशाशनिक, अवधेश कुमार ज्ञान सिंह और अनुज कुमार मौजूद थे। सुरक्षा के लिए हाजिर से जब यह स्क्वायड ट्रेन में चेकिंग कर रहा था तब B-6 कोच में यह लावारिस बैग मिले थे।

आरपीएफ आगरा कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव का कहना है कि मामला गंभीर है। यह घटना किसी शातिर चोर गैंग ने दी है। भारी संख्या में लैपटॉप मोबाइल और आईपैड बरामद हुए हैं। मामला दिल्ली से जुड़ा हुआ लग रहा है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है ताकि पता चल सके कि आखिरकार मामला क्या है।

प्रथमदृष्टया मामला चोरी का ही लग रहा है। इस पूरे मामले के खुलासे के लिए टीम लगा दी गई है जिस से जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा हो सके।