RSS के वरिष्ठ प्रचारक और भाजपा नेता हृदयनाथ सिंह का निधन, CM योगी समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

वरिष्ठ भाजपा नेता हृदयनाथ सिंह का निधन, CM योगी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Regional

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री और भाजपा वरिष्ठ नेता हृदयनाथ सिंह का मंगलवार को निधन हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, DCM केशव मौर्य, मंत्री सुरेश खन्ना, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संघटक हृदय नाथ सिंह जी का निधन अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व समर्थकों को संबल प्रदान करें।

ह्दय नाथ सिंह का अंतिम संस्कार जौनपुर जिले की शाहगंज तहसील के उनके पैतृक गांव अमावा खुर्द में होगा। हृदयनाथ सिंह झारखंड में भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री के अलावा काशी और ब्रज प्रांत के संगठन मंत्री रहे। इससे पहले वह अयोध्या और झांसी के विभाग प्रचारक रहे। हरदोई और पीलीभीत के जिला प्रचारक भी रहे।

आपातकाल के दौरान उन्होंने काम किया और जेल भी गए। जौनपुर के निवासी हृदयनाथ सिंह गोरखपुर में पढ़ाई के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  (आरएसएस) से जुड़े। इसके बाद वह आरएसएस के प्रचारक बन गए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

-एजेंसी