आगरा: घटिया सामग्री से हो रहे निर्माण को देख महापौर हुए नाराज़, अधिकारियों को लगाई फटकार

स्थानीय समाचार

आगरा। भाजपा कार्यकर्ताओं से मिली शिकायत पर महापौर नवीन जैन ने वार्ड 52, खंदारी मऊ रोड स्थित देव नगर में नगर निगम द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अधिकारी गण, कार्यकर्ता और क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। देवनगर क्षेत्र में नगर निगम द्वारा नाली व इंटरलॉकिंग से गली का निर्माण किया जा रहा है।

जैसे ही महापौर नवीन जैन देव नगर क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कार्य शुरू हो जाने के काफी दिनों बाद भी सिर्फ नाली का निर्माण किया जा रहा था, वह भी काम पूरा नहीं हुआ। निरीक्षण के दौरान जब महापौर ने अपने हाथों से नाली की दीवार में लगी ईंट को उखाड़ा तो वह आसानी से उखड़ गयीं। निर्माण कार्य में जो सामग्री इस्तेमाल की जा रही थी उसकी क्वालिटी भी बेहद खराब थी। यह देखकर महापौर का पारा चढ़ गया और उन्होंने मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई।

महापौर नवीन जैन ने जब मौके पर मौजूद मुख्य अभियंता निर्माण और जेई से सवाल किया कि नाली निर्माण में ईंटों के बीच में मसाला कहां हैं? अधिकारी इस सवाल का जवाब नहीं दे सके। जेई ने कहा कि ठेकेदार से कहकर इसे ठीक करवाता हूँ, उसी से लापरवाही हुई है तो महापौर ने फटकार लगाते हुए कहा कि साफ दिख रहा है निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है।

महापौर नवीन जैन ने मौके पर मौजूद मुख्य अभियंता निर्माण बीएल गुप्ता से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस निर्माण कार्य में किसके द्वारा लापरवाही बरती गई है आप इसकी जांच करा कर मुझे जल्द रिपोर्ट सौंपे। साथ ही इस जांच में जो दोषी पाया जाए उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाए। अगर ठेकेदार के स्तर पर यह लापरवाही की गई है तो उसकी कंपनी को काली सूची में डालने का काम किया जाए। महापौर ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर भी नाराजगी जताते हुए कहा कि 15 दिन के भीतर पूरा काम गुणवत्तापूर्ण किया जाए।

इतना ही नहीं निर्माण कार्य में मिली घोर लापरवाही के चलते महापौर नवीन जैन ने मुख्य अभियंता निर्माण को वार्ड 52 में हुए सभी निर्माण कार्यों की सूची और स्थिति अवगत कराने को कहा है। महापौर ने कहा कि 15 दिन बाद वह पुनः वार्ड 52 में हुए निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे

इस मौके पर मुख्य अभियंता निर्माण बी एल गुप्ता, जेई विजय गोयल, ललित गौतम, नीरज चौधरी, निशांक सिंह, अभय चौधरी आदि मौजूद रहे।

-up18news