सिंधिया स्कूल के बैंड का आगरा में जोशीला स्वागत, गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने दिल्ली जा रहे स्कूली बच्चे

स्थानीय समाचार

आगरा: गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों में शामिल होने दिल्ली जा रहे ग्वालियर के प्रतिष्ठित सिंधिया स्कूल के बच्चों का बैंड आज शुक्रवार को यहां पहुंचा। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रताप स्वामी मेहरा के निवास 21, मॉल रोड पर पहुंचे बच्चों की अगवानी रजनी मेहरा, स्कूल के ओल्ड बॉय अधिवक्ता सुब्रत मेहरा ने की।

सुबह करीब 8:30 बजे बैंण्ड के 45 सदस्य बस द्वारा अपने शिक्षक अशोक कुमार के साथ माल रोड पर पहुँचे। यहां उनका जोशीला स्वागत किया गया। इस दौरान बच्चों ने अपनी तैयारियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि विगत सितम्बर माह से प्रत्येक दिन तीन घण्टे बैण्ड द्वारा प्रेक्टिस की जा रही है। इस दौरान मौजूद स्कूल के ओल्ड बॉय व शहर के प्रमुख चिकित्सक डा अमित टण्डन ने बताया कि वे भी 10वीं कक्षा में स्कूल बैण्ड का हिस्सा बनकर परेड में शामिल हो चुके हैं।
अधिवक्ता सुब्रत मेहरा, गुंजन मेहरा, नित्य मेहरा एवं कृत्य मेहरा व राहुल अग्रवाल ने बच्चों को शुभकामनाएं दीं और दिल्ली के लिये रवाना किया।

गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष सिंधिया स्कूल का बैंड 26 जनवरी की परेड में राजपथ पर मधुर धुन बजाता हुआ राष्ट्रपति को सलामी देता आया है। स्कूल बैंड प्रत्येक वर्ष 30 दिसम्बर को भारतीय सेना के धौलाकुंआ, दिल्ली में स्थापित रिपब्लिक डे कैम्प में शामिल होता है व जहाँ उनकी प्रेक्टिस भारतीय सेना के कुशल निर्देशकों द्वारा करायी जाती है। स्कूल बैण्ड 28 जनवरी को करियप्पा परेड ग्राउण्ड पर प्रधानमंत्री को सलामी देने के उपरान्त स्कूल वापस लौटता है। इस बीच कई गणमान्यों के समक्ष बैण्ड प्रस्तुति देता है।