राजस्थान: जैसलमेर में स्‍कूल बस पलटी, 2 बच्‍चों की मौत और 20 घायल

City/ state Regional

राजस्थान के जैसलमेर में एक तेज रफ्तार स्‍कूल बस पलट गई। हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक बच्चे और एक शिक्षक घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्तपाल पहुंचाया और सभी के परिवार वालों को सूचना दी। पुलिस ने बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

कजोई गांव के पास स्थित एपीजे अब्दुल कलाम पब्लिक स्कूल की मिनी बस फलसूंड से बच्चों को लेकर जा रही थी। तेज गति में होने के कारण जेतपुरा फांटा के पास मोड़ पर संतुलन बिगड़ने से बस पलट गई। दो बच्चों के सिर कुचल जाने के कारण उनकी मौत हो गई। वहीं कुछ बच्चे भी बस के नीचे दब गए। इससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने घायल बच्चों की मदद की और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्चों को फलसूंड के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिकी उपचार के बाद डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल हुए बच्चों को जोधपुर रेफर कर दिया है।

इन बच्चों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार हादसे में हासम खान और कासम खान की मौत हो गई है। अमीर, असरफ, सतार, दिलबर, महबूब, बाबू, अश्कर, रिजवान, मनार, नवाब खां, अब्दुल, सिकंदर, यासिन, हुसैन, आमिल, असलम, बरकत, हुसैन, नासर, आवेश आदि सहित शिक्षक अमृतराम घायल हो गए हैं।

30 से ज्यादा बच्चे सवार थे

बस में 30 से ज्यादा बच्चे सवार थे जबकि क्षमता 25 की बताई जा रही है। उधर, मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस की रफ्तार तेज होने के कारण मोड़ पर हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि बस के पलटते ही उसके परखच्चे उड़ गए।

सीएम अशोक गहलोत ने हादसे में हुई दो बच्चों की मौत को हृदयविदारक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि मेरी गहरी संवेदनाएं बच्चों के माता-पिता और परिजनों के साथ हैं। घायल हुए बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

-एजेंसियां