साक्षी मलिक ने कहा, हम किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करते

SPORTS

समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, “यहां आकर जो भी हमारे धरने को भटकाने की कोशिश कर रहा है, उसका जिम्मेदार वो खुद होगा हम नहीं होंगे.”

साक्षी मलिक का ये बयान ऐसे समय में आया है जब जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों का समर्थन करने राजनीतिक दलों से जुड़े लोग आ रहे हैं.

शनिवार को जंतर-मंतर पर कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी का आना हुआ और उनसे पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी शुक्रवार शाम को खिलाड़ियों को अपना समर्थन देने वहां पहुंची थीं.

प्रियंका गांधी ने जंतर मंतर पर कहा, “अगर दो एफआईआर दर्ज़ हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है. किसी को नहीं मालूम कि उस एफआईआर में क्या लिखा है. इस शख्स (भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) पर गंभीर आरोप हैं, तो पहले उनको पद से हटाएं.”

शुक्रवार को आतिशी ने जंतर मंतर पर कहा था, “प्रधानमंत्री मोदी बलात्कारियों के साथ खड़ा होना बंद करें. जंतर-मंतर पर धरनारत पहलवानों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी रहेगी.”

अपराधी बनकर इस्तीफ़ा नहीं दूंगा: बृजभूषण शरण सिंह

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों और इस्तीफे की मांग पर अपना पक्ष रखा है.

बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि ‘‘इस्तीफ़ा उतनी बड़ी चीज़ नहीं है, लेकिन अपराधी बनकर इस्तीफ़ा नहीं दूंगा. मैं अपराधी नहीं हूं.’’

उन्होंने खिलाड़ियों पर लगातार डिमांड बदलने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘इनकी खिलाड़ियों की डिमांड लगातार बदलती है. अगर आप इनके पुराने बयान सुनेंगे तो जनवरी में इनकी मांग निकलकर आई थी कि अपने पद से इस्तीफ़ा दें. मैंने उस समय कहा था कि पद से इस्तीफ़ा देने का मतलब है कि मैंने इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया.’’

उनके अनुसार ‘‘मेरा कार्यकाल लगभग पूरा हो चुका है. अभी सरकार ने आईओए भारतीय ओलंपिक संघ की एक कमेटी गठित की है, तीन लोगों की इस कमेटी की देखरेख में 45 दिनों के भीतर चुनाव संपन्न होना है. चुनाव संपन्न होते ही मेरा कार्यकाल स्वतः समाप्त हो जाएगा.’’

महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार की रात बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न के आरोप में दो एफ़आईआर दर्ज की है.

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफ़आई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग को लेकर कई पहलवान सात दिन से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं.

Compiled: up18 News