आगरा: वॉटर वर्क्स से जीवनी मंडी तक 8 दिन के लिए रोड बंद, रुट डायवर्जन प्लान जारी

स्थानीय समाचार

आगरा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत गंगाजल की पाइप लाइन डालने का कार्य के चलते बीते सोमवार से वाटर वर्क्स से जीवनी मंडी की तरफ जाने वाले रूट पर डायवर्जन किया गया है। इसके चलते बिजली घर से वाटर वर्क्स और रामबाग जाने वाले वाहन सवारों को लगभग 3 किलोमीटर घूम कर आना पड़ रहा है। रुट डायवर्जन होने से जाम से भयंकर हालत हो गए हैं जिससे इस भीषण गर्मी के मौसम में वाहन सवारों का पसीना भी जमकर बह रहा है।

वाटर वर्क्स चौराहे से जीवनी मंडी तक रोड बंद होने से आसपास क्षेत्र के लगभग 20 हज़ार लोग प्रतिदिन प्रभावित हो रहे हैं। दोपहर 12:00 बजे के बाद से जीवनी मंडी के आसपास जाम की हालत शुरू हो जाते हैं जिससे कई घंटे तक भीषण गर्मी में वाहन फंसे रहते हैं। हालांकि ट्रैफिक पुलिस लगातार सभी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से निकालकर जाम खुलवाने का प्रयास करती रही लेकिन वाहनों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए कई किलोमीटर घूमकर जाना पड़ रहा है।

रूट डायवर्जन के चलते यदि आपको जीवनी मंडी से वाटर वर्क्स की तरफ जाना है तो आंबेडकर पुल या पालीवाल पार्क, सुल्तानगंज पुलिया से होकर जाना होगा। जीवनी मंडी से वाटर वर्क्स की तरफ कोई वाहन नहीं आएगा। बिजली घर, हाथी घाट की तरफ से आने वाले वाहनों को जीवनी मंडी से वाटर वर्क्स जाने के लिए गधा पाड़ा, मोतीलाल नेहरू मार्ग, सुल्तानगंज पुलिया होते हुए जाना पड़ेगा।