Agra News: कंपनियों की यूनिट के लिए तलाशी जा रही जमीन, एसडीएम ने ग्रामीणों के साथ की बैठक

स्थानीय समाचार

आगरा। आगरा में जी 20 सम्मेलन में कई देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था और भारत में व्यापार करने के लिए समझौता किया। देश में आयाम बढ़ाने के लिए लगातार मोदी सरकार के द्वारा प्रयास किया जा रहे हैं जो अब धीरे-धीरे रंग भी लाने लगे हैं। देसी विदेशी कंपनियां अब आगरा की तरफ अपनी यूनिट लगाने के लिए प्रयास करने लगी हैं।

कंपनियों ने पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र में यूनिट लगाने के लिए जमीन तलाशना शुरू कर दिया है। जिसके लिए ग्राम पंचायत रजौरा के माता बला देवी मंदिर पर एसडीएम बाह कृष्णानंद तिवारी एवं थाना प्रभारी पिढौरा उदयवीर सिंह ने सैकड़ो की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों के साथ बैठक की। जिसमें एसडीएम ने एकत्रित ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि दो बड़ी कंपनियां अपनी यूनिट पिढौरा क्षेत्र में लगाना चाहती है। जिसमें एक मोबाइल कंपनी की यूनिट के लिए बालाई घाट के पास करीब 300 एकड़ जमीन एवं इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की लिमिटेड कंपनी की यूनिट के लिए क्षेत्र में करीब 1500 एकड़ जमीन रजौरा ग्राम पंचायत में मांग रही है। अगर ग्रामीण लोग अपनी जमीन देने के तैयार है। तो जल्द से जल्द जगह चिन्हित की जायेगी और कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिस भी ग्रामीण की जमीन को एक्वायर की जाएगी उसे उसका मुआवजा दिया जाएगा।

एसडीएम ने बताया कि 1500 एकड़ जमीन में लिमिटेड कंपनी डाली जाएगी जैसे ई रिक्सा, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक यानी 72 तरह की मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री तैयार होगी। जितनी जगह उतनी ही कंपनी डाली जाएगी।

रविवार को दोपहर माता बला देवी मंदिर पर एसडीएम, कानूगों, राजस्व टीम और अधिकारी पुलिस के साथ बैठक करेंगे जिसमें ग्रामीण अपनी बात रख सकेंगे। वहीं ज्यादातर ग्रामीणों ने अपने क्षेत्र की तरक्की के लिए अधिकारियों से हां की है और उम्मीद जताई कि हमारा क्षेत्र भी नोएडा की तरह चमक जाएगा। कंपनियां लगने से क्षेत्रीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा। फिलहाल कंपनियां लगने की सूचना पर लोगों में अलग-अलग चर्चा का दौर है तो वहीं कुछ लोग पिछड़े क्षेत्र में कंपनियां लगने की सूचना पर तरक्की मान कर खुशी जाहिर कर रहे।