राजधानी सुपरफास्ट में फंफूद लगा नाश्ता मिलने से रेल यात्रियों ने किया हंगामा, रेलमंत्री से करेंगे शिकायत

स्थानीय समाचार

आगरा: नई दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली राजधानी सुपर फास्ट ट्रेन में फंफूदी लगा हुआ नाश्ता मिलने से रेल यात्रियों का पारा चढ़ गया। यात्रियों ने राजधानी सुपर फास्ट ट्रेन में खान पान की व्यवस्था देख रहे रेलवे अधिकारियों को जमकर कोसा और खराब खाना भी उन्हें दिखाया। ब्रेड में फफूंद लगी थी तो पूरे खाने से बदबू भी आ रही थी। रेल यात्रियों ने अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और जेब पर डाका डालने की बात कही। यात्रियों को बिगड़ता हुआ देख मौजूद अधिकारियों ने स्थिति को संभालने का प्रयास किया और कहा कि 1-1 पैकेट का खाना चेक किया जाता है लेकिन यह पैकेट खराब निकल गया है।

किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि वह आगरा कैंट स्टेशन से बेंगलूर के लिए राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन में बैठे थे। वह बैंगलोर एक सेमिनार में साथियों के साथ प्रतिभाग करने जा रहे हैं। किसान नेता श्याम सिंह चाहर, प्रदीप शर्मा, देव प्रकाश, मेहताब सिंह, जितेंद्र तोमर ने कहा कि रात में खाना नहीं बांटा गया और सुबह जो नाश्ता दिया गया उसमें से बदबू आ रही है। राजधानी केसीआर बेंगलुरु 22692 नियर नागपुर में मौजूद है

रेल मंत्री से होगी शिकायत

किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि राजधानी में नाश्ते और खाने का 1500 रुपए लगता है। जब खाने का पूरा पैसा वसूला जाता है तो फिर खाना बढ़िया क्यों नहीं दिया जाता है। लगता है कि अब राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन में भी खाने और नाश्ते में गड़बड़ियां होने लगी है। खाने की शिकायत केंद्र के रेलवे मंत्री से की जाएगी। ट्रैन में सफर कर रहे यात्रियों का कहना था कि राजधनी में भी जनरल जैसी व्यवस्था बना दी गयी है। न कोई चद्दर की व्यवस्था है न तकिया की व्यवस्था है। केवल जनरल कोच के तरह ही यात्रा कराई जा रही है।

खराब नाश्ते की शिकायत पर कोच में मौजूद खानपान की व्यवस्था देख रहे अधिकारी किसान नेताओं को सफाई देते हुए नजर आए। किसानों ने खराब नाश्ते की आवाज उठाई तो ट्रेन की बोगी में मौजूदा ने लोगों ने भी उनका साथ दिया। उनका कहना था कि खाना खराब क्यों दिया जा रहा है। जब इसकी आवाज उठने लगी तो रेल कर्मचारी सफाई देने लगे। उनका कहना था कि यह जो पैकेट दिए गए हैं इनको पहले चेक कर लिया जाता है लेकिन अगर किसी तरह की गड़बड़ी है तो उसे दुरुस्त कराई जाएगी।