आगरा: एमजी रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, मल्होत्रा नर्सिंग होम समेत कार शोरूम संचालक का काटा चालान

स्थानीय समाचार

आगरा शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन की टीम लगातार सड़कों पर है। टीम के तेवर भी सख्त हैं। अतिक्रमण के साथ ही अब सरकारी जमीन को भी खाली कराया जा रहा है।

थाना नाई की मंडी क्षेत्र में चला बाबा का बुलडोजर:-

शनिवार को सदर तहसील प्रशासन ने नगर निगम की टास्क फोर्स के साथ थाना नाई की मंडी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान एमजी रोड पर नालबंद चौराहा से मीरा हुसैनी चौराहे तक अभियान चला। फुटपाथ पर जितनी भी गाड़ियां खड़ी थीं, उनके चालान किए गए। भवन स्वामियों ने नालियों को पाट कर रख दिया था। उनके भी चालान काटे गए।

मल्होत्रा नर्सिंग होम का काटा गया चला

एमजी रोड पर मल्होत्रा नर्सिंग होम ने भी अतिक्रमण कर रखा था। नगर निगम की टास्क फोर्स के साथ पहुंचे मजिस्ट्रेट सड़क पर अतिक्रमण देख भड़क गए। उन्होंने मल्होत्रा नर्सिंग होम का 5000 रुपये का चालान काट दिया। मल्होत्रा नर्सिंग होम का सिक्योरिटी के लिए चैम्बर फुटपाथ पर रखा था। बताया जाता है कि नगर निगम ने पहले इसे हटाने के निर्देश दिए थे। लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन ने उसे हटाया नहीं। इसके बाद कार्रवाई की गई।

कार शोरूम संचालक ने जनरेटर रखा था सड़क पर

एमजी रोड पर बने मारुति सुजुकी शोरूम का भी चालान काटा गया। जनरेटर रखकर सड़क पर अतिक्रमण किया जा रहा था। वाहनों की पार्किंग भी फुटपाथ पर बना ली गई थी। इनका भी चालान काटा गया।

कई जगह नोकझोंक

अतिक्रमण हटाओ अभियान टीम को देखकर अतिक्रमण करने वाले लोगों में हड़कंप मचा रहा। कई जगह तो अधिकारियों की लोगों से तीखी नोकझोंक भी हुई। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों का अनुपालन कराने में नगर निगम की टास्क फोर्स और मजिस्ट्रेट पीछे नजर नहीं आए। अतिक्रमण अभियान को चलता देख कुछ लोगों ने तो स्वयं ही अपना अवैध निर्माण हटाना शुरू कर दिया।