रिलायंस जियो ने 4 और शहरों में शुरू की अपनी 5G सर्विस

Business

कुल 72 शहरों में शुरू हो गया 5जी

रिलायंस जियो का कहना है कि उन्होंने अभी तक देश के 72 शहरों में अपना ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च कर दिया है। इन शहरों में ग्वालियर, जबलपुर और लुधियाना तो ऐसे शहर हैं, जहां 5जी टेलीकॉम सेवा शुरू करने वाला जियो एकमात्र ऑपरेटर है। इन शहरों की सूची रिलायंस जियो की वेबसाइट या ऐप पर देखी जा सकती है।

किन्हें मिलेगी 5जी की सेवा

रिलायंस जियो का कहना है कि जिन शहरों में जियो की 5जी सेवा लॉन्च हो गई है, वहां अभी जियो के सिम यूज करने वालों को यह सर्विस मिल सकती है। जियो के यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। इन शहरों के जियो यूजर्स को 6 जनवरी से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

देश के अन्य शहरों में कब तक यह सेवा

जियो का कहना है कि हस साल के अंत तक यह सेवा देश भर में शुरू हो जाएगी। जियो की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है “दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर, हर तालुका में जियो अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को लॉन्च करने का इरादा रखता है।” कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और पंजाब में जियो यूजर्स का पसंदीदा ऑपरेटर और टेक्नोलॉजी ब्रांड है।

जियो ट्रू 5जी पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में राज्य के लोगों के लिए विकास की असीम संभावनाएं पैदा करेगा। इन क्षेत्रों को डिजिटाइज़ करने के हमारे प्रयासों को निरंतर समर्थन देने के लिए हम राज्य सरकारों और प्रशासन टीमों के आभारी हैं।

Compiled: up18 News