रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का जन्‍मदिन आज

Business

दान देने में सबसे आगे

मुकेश अंबानी दान देने में भी सबसे आगे रहते हैं। हुरुन की दानदाताओं की लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी भारत के तीसरे सबसे बड़े दानवीर हैं। मुकेश अंबानी ने बीते वर्ष करीब 411 करोड़ रुपये दान दिए थे। मुकेश अंबानी करीब 104 बिलियन डॉलर की रिलायंस इंडस्ट्रीज चलाते हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के 12वें सबसे अमीर अरबपति हैं।

निवेशकों को बनाया मालामाल

मुकेश अंबानी ने अपने साथ निवेशकों को भी मालामाल बनाया है। मुकेश अंबानी ने जब से रिलायंस की कमान संभाली है, तब से अब तक इसने कई नये कारोबार में एंट्री की है। मुकेश अंबानी ने अपने पिता के निधन के बाद 2002 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमान संभाली थी। इसके बाद से रिलायंस ने काफी ग्रोथ हासिल की है। आज रिलायंस की मार्केट कैपिटल 15.84 लाख करोड़ रु है। साल 2003 में जनवरी माह में रिलायंस का शेयर करीब 55 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

वहीं आज रिलायंस के शेयर 2,353.45 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। इस तरह देखें तो रिलायंस के शेयर ने निवेशकों को 4142 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने 20 साल पहले कंपनी के शेयरों में 1 लाख रु लगाए होते तो उनकी वैल्यू आज 42 लाख रुपये से ज्यादा होती

Compiled: up18 News