CRPF में कॉन्स्टेबल के 400 पदों के लिए भर्ती रैली 10 अक्टूबर से

Career/Jobs

भर्ती रैली 10 अक्टूबर से अप्लीकेशन फॉर्म नोटिफिकेशन में

सीआरपीएफ ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही जारी किया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर एवं विज्ञापन में मांगे गए दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड के साथ तीनों जिलों में से सम्बन्धित जिले के रैली केंद्र पर उपस्थित होना होगा। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती रैली का आयोजन 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2022 तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाना है।

कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती के लिए योग्यता

सीआरपीएफ में जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए के लिए उम्मीदवारों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को गोंडी/हलबी भाषा लेखन/बोलने का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

-एजेंसी