महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा

SPORTS

तन्या भाटिया, सिमरन दिल बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने महिला एशिया कप 2022 के आठवें संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा की। टूर्नामेंट एक अक्तूबर से शुरू होगा और 15 अक्तूबर को फाइनल खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया, यूएई और बांग्लादेश की टीमें शामिल होंगी।

बांग्लादेश टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है और मैच सिलहेट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत श्रीलंका के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा और एक अक्तूबर को सिलहेट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्राउंड दो में अपना पहला मैच खेलेगा, यह मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा।

भारत राउंड-रॉबिन प्रारूप में कुल छह मैच खेलेंगा। इसके बाद सेमीफाइनल मैच होंगे। भारत की कोशिश टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने जाने की उम्मीद करेंगे।

जय शाह ने कहा कि एशिया कप में पहली बार सात टीमें भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा “इतिहास में पहली बार 7 महिला टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में भाग ले रही हैं, यह एशिया की एसोसिएट टीमों के विकास में मदद करेगा। इस टूर्नामेंट में सिर्फ महिलाएं ही भाग लेंगी। अंपायर से लेकर अधिकारी तक हर पद में सिर्फ महिलाएं ही होंगी।”

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, दयालन हेमलता, किरण नवगिरे, दीप्ती शर्मा, स्नेह राणा, सब्बिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर) पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह।

-एजेंसी