स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की वीरता और अटूट समर्पण को रणदीप हुड्डा ने किया सलाम

Entertainment

मुंबई: भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में दूरदर्शिता रखने वाले ज्वाला की तरह दहकते और रगों में देशभक्ति के भाव का चोला पहने स्वतंत्रता सेनानी श्री वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपने शब्दों में उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। देश की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए उनकी वीरता और अटूट समर्पण को रणदीप ने किया सलाम।

रणदीप हुड्डा ने कहा, ”आज स्वातंत्र्य वीर सावरकर की पुण्य तिथि है। एक ऐसे व्यक्ति जिनकी प्रचंड बुद्धि और प्रचंड साहस ने अंग्रेजों को इतना डरा दिया कि उन्हें दो बार के लिए कालापानी की इस 7 बाई 11 फुट की जेल में बंद कर दिया था। उनकी बायोपिक की रेकी करते हुए मैंने खुद को इस कोठरी के अंदर बंद करने की कोशिश की। ये महसूस करने के लिए कि उन पर क्या गुजरी होगी। मैं 20 मिनट भी बंद नहीं रह सका, जहां उन्हें अक्सर 11 साल तक एकांत कारावास में बंद रखा गया था।

हिंदुत्व विचारधारा के अग्रणी समर्थक सावरकर का जन्म 1883 में महाराष्ट्र में हुआ था और 1966 में उनकी मृत्यु हो गई थी। रणदीप हुड्डा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज़, आनंद पंडित, संदीप सिंह, रणदीप हुड्डा और योगेश राहर द्वारा निर्मित। रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली, पांचाली चक्रवर्ती द्वारा सह-निर्मित। रणदीप हुड्डा , अंकिता लोखंडे और अमित सियाल द्वारा अभिनीत यह फिल्म 22 मार्च 2024 को दो भाषाओं – हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

-up18News/अनिल बेदाग