राज ठाकरे का ऐलान, 16 अप्रैल को करेंगे हनुमान चालीसा का सार्वजनिक पाठ

Politics

राज ठाकरे ने 16 अप्रैल को हनुमान चालीसा का सार्वजनिक पाठ करने का ऐलान किया है। इस बाबत मनसे की तरफ से एक पोस्टर भी जारी किया गया है। सोलह अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर राज ठाकरे खालकर चौक, मारुति मंदिर पर शाम 6 बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस दौरान उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ भी होगी।

कभी मराठी मानुस की राजनीति करने वाले राज ठाकरे अब कट्टर हिंदुत्व की राह पकड़ चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने मस्जिदों पर लगाए गए लाउडस्पीकर को लेकर अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था कि ये लाउडस्पीकर को हटाये जाएं। अगर इनके जरिए लोगों को अजान सुनाई जाएगी तो मनसे कार्यकर्ता भी मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

पुणे में होगी महाआरती

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से शनिवार के दिन पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महा आरती का आयोजन किया गया है। एमएनएस का दावा है कि शाम 6 बजे होने वाली इस महा आरती में भारी तादाद में नेता, कार्यकर्ता और आम जनता भी शामिल होगी। मनसे द्वारा जारी किए गए एक पोस्टर में राज ठाकरे को हिंदू जननायक के रूप में पेश किया गया है। इस पोस्टर में भगवान इस पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में दिखाया गया है। आपको बता दें कि मुंबई, ठाणे के बाद अब पुणे में भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना हनुमान चालीसा आंदोलन को तेज कर रही है।

मस्जिदों से 3 मई तक हर हाल में हट जाएं लाउडस्पीकर

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा उठाया है। इस बार उन्होंने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को अल्टीमेटम देकर डेडलाइन तय की है। राज ठाकरे ने कहा कि अगर 3 मई तक सरकार मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाएगी तो इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य की मस्जिदों के सामने तेज आवाज में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। राज ठाकरे ने ठाणे की उत्तर सभा में राज्य की महाविकास आघाडी सरकार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, उप मुख्यमंत्री अजित पवार और संजय राउत पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मुस्लिमों को चेताया की धर्म, को घर में रखें उसे रास्ते पर न लाएं।

बीजेपी का भोंगा बने राज ठाकरे

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा, ‘ ये जो लाउडस्पीकर बज रहा है आजकल (राज ठाकरे) ये भाजपा का ही भोंपू (लाउडस्पीकर) है। यह बात सबको पता है। ईडी की कार्रवाई से अभय मिले इसलिए ये आजकल बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। बीजेपी जब खुद सामना नहीं कर पाई तो राज ठाकरे के रूप में लाउडस्पीकर को आगे कर दिया। ईडी कार्रवाई से छूट मिलने के बाद राज ठाकरे के भोंगा शुरू हो गया।

-एजेंसियां