आगरा मंडल में माल लदान में वृद्धि को लेकर व्यापारियों के साथ रेलवे अधिकारियों की हुई बैठक

Press Release

आगरा रेल मंडल में माल लदान को कैसे बढ़ाया जाए और उससे कैसे अधिक से अधिक राजस्व की प्राप्ति हो इसको लेकर आगरा रेल मंडल के अधिकारियों ने कवायदें करना शुरू कर दिया है। माल लदान को बढ़ाए जाने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को आगरा रेल मंडल के गोवर्धन सभा कक्ष में वरि. मण्डल परिचालन प्रबंधक हृषिकेश मौर्य की अध्यक्षता में व्यापारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में फूड ग्रेन, सीमेंट, नमक, सेण्टर रेलवे वेयर हाउस आदि के व्यापारी शामिल थे। व्यापरियों ने रेलवे अधिकारियों के साथ त्वरित गति से रैकों का लदान एवं नया माल यातायात ट्रैफिक लाने तथा लोडिंग / अनलोडिंग पर खुलकर चर्चा की।

इस बैठक के दौरान व्यापारियों ने अपनी समस्यायों जिसमें फैसिंग, लाइट, प्लेटफॉर्म सतह एवं एप्रोच रोड आदि के साथ सामानों की लोडिंग/अनलोडिंग से सम्बंधित समस्याओं को रेलवे अधिकारियों के सामने रखा। वरि. मण्डल परिचालन प्रबंधक हृषिकेश मौर्य ने इन समस्याओं को गंभीरता से सुना और इन समस्याओं के समाधान के साथ हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिया।

वरि. मण्डल परिचालन प्रबंधक हृषिकेश मौर्य ने बताया कि रेलवे के कार्य करने का अप्रोच यूजर फ्रेंडली हो रहा है। रेलवे का यह प्रयास है कि वह ग्राहक के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले। व्यापारियों ने जो समस्याएं रखी है, उन समस्याओं के समाधान के साथ परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराना है। व्यापारियों से त्वरित गति से लोडिंग/अनलोडिंग कर डिटेंसन को कम करने हेतु आग्रह किया गया। व्यापारियों को अवगत कराया गया कि कुबेरपुर मालगोदाम का पुनर्विकास का कार्य अति शीघ्र शुरू होगा।

इस अवसर पर उप मुख्य यातायात प्रबंधक कुलदीप मीना, मण्डल परिचालन प्रबंधक अमित सुदर्शन, सहायक परिचालन प्रबंधक एन. पी सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।