राहुल द्रव‍िड़ ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- यकीनन एक अच्छे लीडर है कप्तान

SPORTS

टीम के दमदार प्रदर्शन का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को देते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफग्रेंस में कहा क‍ि भारत की आठ मैच की जीत की लय में रोहित शर्मा का टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार तरीके से दोहरी भूमिका में ढलने का अहम हाथ रहा है. रोहित शर्मा ने शानदार ढंग से भारतीय टीम का नेतृत्व करने के अलावा बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत भी कराई है. रोहित ने 8 मैचों में 443 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 122 का रहा है.

द्रविड़ ने और क्या कहा?

द्रविड़ ने कहा कि रोहित निश्चित रूप से एक लीडर रहा है. मुझे लगता है कि उसने मैदान के अंदर और बाहर दोनों में उदाहरण पेश किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे भी कुछ मैच रहे हैं जो हमारे लिए पेचीदा हो सकते थे लेकिन वह सच यही है कि वह हमें उस तरह की शुरुआत दिलाने में सफल रहे हैं जिससे मैच हमारे लिए अच्छा रहा है.

उन्होंने कहा कि वास्तव में इससे मैच हमारे लिए आसान दिखता है और निश्चित रूप से यह उन खिलाड़ियों के लिए भी आसान हो गया जो बल्लेबाजी विभाग में उनके बाद उतरे. द्रविड़ ने कहा, रोहित ने टीम के जरूरतों के अनुसार खेलकर दूसरों के सामने उदाहरण पेश किया है और इससे भारतीय ड्रेसिंग रूम में काफी बड़ा असर पड़ा है.

द्रविड़ ने कहा, हम एक विशेष तरीके से खेलने के बारे में बात करते हैं. आप ऐसा तब तक नहीं कर सकते जब तक आपका नेतृत्व करने वाला ऐसा नहीं करता और आपके सामने उदाहरण पेश नहीं करता. रोहित ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह शानदार है. मुझे लगता है उसकी कप्तानी शानदार रही है. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से निश्चित रूप से काफी सम्मान मिला है.

– एजेंसी