इमरान की गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया

INTERNATIONAL

पुलिस प्रदर्शनकारियों को अलग-थलग करने के लिए टियर गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है. वहीं, प्रदर्शनकारी पुलिस पर पत्थर चला रहे हैं. ज़मान पार्क में पूर्व पीएम इमरान ख़ान का घर है.

पाकिस्तान में शेयर बाज़ार गिरा

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी की ख़बर आने के बाद पाकिस्तान का स्टॉक मार्केट में उथलपुथल की स्थिति है.

मंगलवार को शेयर बाजार चार सौ अंक से ज़्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ.

स्टॉक मार्केट ब्रोकर्स के अनुसार, देश की राजनीतिक-आर्थिक स्थिति की वजह से स्टॉक मार्केट पहले से ही दबाव में था और अब ख़ान गिरफ़्तारी की वजह से यह और भी लुढ़क गया. मार्केट में उथलपुथल की स्थिति पैदा हो गई और एक घंटे के भीतर ही शेयर बेचने की मारामारी शुरू हो गई.

स्टॉक मार्केट ब्रोकर्स को आशंका है कि ख़ान की गिरफ़्तारी से देश में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ेगी और स्टॉक मार्केट पर इसका बुरा असर होगा.

सड़कों पर उतरे समर्थक

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी के तुरंत बाद, उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कार्यकर्ताओं से देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया. लाहौर में सड़क पर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

इमरान ख़ान की पार्टी पीटीआई के सोशल मीडिया अकाउंट्स से इमरान खान का एक रिकॉर्डेड संदेश भी जारी किया गया है, जिसमें वह अपनी गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं को वास्तविक आजादी के लिए बाहर आने को कह रहे हैं, वहीं तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच चुके हैं.

विरोध के आह्वान के बाद, पीटीआई कार्यकर्ता राजधानी लाहौर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मजदूरों ने लाहौर के ज़मान पार्क के आसपास बैरियर लगाकर और टायर जलाकर सड़कों को जाम कर दिया है. पेशावर में भी अलग अलग इलाकों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

Compiled: up18 News