अयोध्या की जनसभा में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आज देश-दुनिया को है 22 जनवरी का इंतजार

Exclusive

अयोध्या को सबसे अधिक समय देने वाले पीएम 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जय-जय श्री राम के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि ऐसे लग रहा है, जैसे आज अवध अपने भगवान से मिलने के लिए उमड़ पड़ी हो। सीएम योगी ने कहा कि 500 वर्षों का इंतजार समाप्त होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से नवनिर्मित मंदिर में प्रभु रामलला विराजमान होने वाले हैं। 22 जनवरी को यह इंतजार खत्म होने वाला है।

सीएम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत जिस प्रकार से हुआ है, वह नए भारत की नई अयोध्या को प्रदर्शित करता है। रेल और वायु सेवा की बेहतरीन सुविधा अयोध्या से जुड़ रही है। रेल सुविधाओं का विकास हुआ है। अयोध्या से अमृत भारत एक्सप्रेस और वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो रही है। सीएम योगी ने कहा कि भगवान राम त्रेता युग में पुष्पक विमान से अयोध्या आए थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या को विमान सेवा की शुरुआत कर रहे हैं। अब रामभक्त देश- विदेश से यहां आसानी से पहुंच सकेंगे। इसके लिए हम उनका स्वागत, आभार और अभिनंदन करते हैं।

सीएम योगी ने पूर्व की सरकारों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिस अयोध्या का नाम लेने से लोग पहले कतराते थे। उस अयोध्या में सबसे अधिक बार और सबसे अधिक समय देने वाले प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड पीएम नरेंद्र मोदी के नाम बन गया है। पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी से पहले विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं।

महर्षि वाल्मीकि के नाम पर एयरपोर्ट रखे जाने को लेकर सीएम योगी ने कहा कि प्रभु राम के जीवन चरित्र को सबसे पहली बार लोगों के समक्ष लाने वाले त्रिकालदर्शी महर्षि के नाम पर यह एयरपोर्ट रखा गया है। यह हम सबके लिए गर्व की बात कही। इसके लिए हम पीएम मोदी का आभार जताते हैं।

देश में चलती है मोदी की गारंटी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व की सरकारों पर जबरदस्त हमला किया। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते थे की राम काल्पनिक हैं, उनके लिए यह जवाब है। पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी पर आज देश में चलती है। अयोध्या को लेकर 2020 में जो गारंटी दी थी, आज वह पूरा हो रहा है।

अयोध्या को हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन मिल रहा है। यह मोदी की गारंटी का परिणाम है। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, नागरिक उड्‌डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, अयोध्या सांसद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

पीएम ने आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने इससे पहले अयोध्या पहुंचकर करीब 15 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम मोदी ने आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इसमें 6 वंदे भारत और दो अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। अमृत भारत एक्सप्रेस के दोनों तरफ लोको लगाए जाने से इसकी गति को काफी तेज रखा जा सकता है। यह एक्सप्रेस ट्रेन लोगों के सफर को बेहतर और कम समय लगने वाला बताएगा। इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर के पीछे वाले भाग में स्थित दलित बस्ती में पहुंचकर मीरा मांझी से मुलाकात की। निषादराज को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने का न्यौता दिया। इस दौरान वहां मौजूद छोटे बच्चों के साथ भी बातचीत की। उनकी बनाई कलाकृतियों को देखा। इसके बाद बच्चों के साथ सेल्फी भी ली।

-एजेंसी