राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में बोले प्रधानमंत्री मोदी, अगले 25 साल भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण

Exclusive

पीएम मोदी ने कहा कि अगले 25 साल भारत के लिए इस दशक के सबसे महत्वपूर्ण 25 साल हैं। इन 25 सालों में हमें अपने भारत को समृद्ध बनाना है, आजादी से पहले 25 वर्षों का कालखंड था, जिसमें प्रत्येक देशवासी ने स्वतंत्र भारत के लिए अपना बलिदान दिया था। अब, अगले 25 वर्ष हमारे लिए एक अवसर है और हमें हर लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सरदार पटेल से प्रेरणा लेनी होगी।

पीएम ने आगे कहा कि आज पूरी दुनिया की नजर भारत पर है, आज भारत उपलब्धियों के नए शिखर पर है. G20 समिट में भारत की क्षमता देखकर दुनिया हैरान है. हमें गर्व है” कई वैश्विक संकटों के बीच भी हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। हमें गर्व है कि अगले कुछ वर्षों में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। हमें गर्व है कि आज भारत चंद्रमा के उस हिस्से पर पहुंच गया है, जहां कोई नहीं देश दुनिया में पहुंचने में सक्षम है। हमें गर्व है कि आज भारत तेजस लड़ाकू विमान से लेकर आईएनएस विक्रांत तक खुद बना रहा है। हमें गर्व है कि आज भारत में हमारे पेशेवर दुनिया की अरबों डॉलर की कंपनियों को चला रहे हैं और उनका नेतृत्व कर रहे हैं। “हमें गर्व है कि आज दुनिया के बड़े-बड़े खेल आयोजनों में तिरंगे की शान लगातार बढ़ रही है। हमें गर्व है कि हमारे युवा रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, पदक जीत रहे हैं।

इससे पहले पीएम सुबह 8 बजे नर्मदा जिले के केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने वहां मौजूद लोगों को एकता की शपथ दिलाई। पीएम ने शपथ दिलाते हुए कहा कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित कर दूंगा। इसके अलावा अपने देशवासियों के बीच भी यह संदेश फैलाने का पूरा प्रयास करूंगा। बता दें कि पीएम मोदी का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी केवड़िया में ही कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

Compiled: up18 News