ग्रेटर नोएडा में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने किया उद्घाटन

Regional

इस कार्यक्रम में पहुंचने के बाद राष्ट्रपति ने कहा, ”प्रदर्शनी को देखकर बहुत प्रसन्नता हुई है। उत्तर प्रदेश के उत्पाद को देश दुनिया के सामने पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए  मुख्यमंत्री और उनकी पूरी टीम की सराहना करती हूं।”

राष्ट्रपति ने आगे कहा, ”उत्तर प्रदेश ने अपनी अर्थव्यवस्था को एक मिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश में एमएसएमई के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश में निर्यात बढ़ रहा है। वर्ष 2022 में 175000 करोड़ रुपए पहुंच गया है।”

CM योगी ने सभा को किया संबोधित

सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, ”प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार अपनी परंपरागत कार्यक्रमों हस्त शिल्पियों उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम को लेकर पिछले 6 वर्षों में आगे बढ़ा है। उन कार्यक्रमों की एक झलक इस इंटरनेशनल ट्रेड शो के माध्यम से देश के और दुनिया के यहां पर आए हुए खरीददार देख पाएंगे।”

CM योगी ने आगे कहा, ”इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के इस पहले इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति का उत्तर प्रदेश में आगमन उत्तर प्रदेश के 96 लाख से अधिक एमएसएमई उद्यमियों को एक नई प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करेगा।”

Compiled: up18 News