भविष्‍यवाणी: तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट, लेकिन कई दिग्गजों को संदेह

SPORTS

क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है कि वह सचिन तेंदुलकर का शतक वाला महा रेकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लेकिन क्रिकेट के एक दिग्गज ऐसे भी हैं जिन्हें इस पर शक है। उन्‍होंने इसको लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी कर डाली है।

दरअसल, किंग कोहली सचिन तेंदुलकर के रेकॉर्ड से फिलहाल 23 शतक पीछे हैं। अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के नाम 77 शतक दर्ज हैं। जबकि भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक लगाने का महा रेकॉर्ड दर्ज है। इस तरह विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर का रेकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 24 शतक और लगाने होंगे।

मांजरेकर बोले, विराट स्‍पेशल हैं लेकिन सचिन के रेकॉर्ड तक पहुंचना बेहद मुश्किल

संजय मांजरेकर का कहना है कि विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर का रेकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे। मांजरेकर ने कहा कि टेस्‍ट में सचिन के नाम 51 शतक हैं, जो सुनील गावस्कर से 17 अधिक हैं। एक अच्छे खिलाड़ी के लिए टेस्ट में रन बनाना आसान है, क्योंकि गेंदबाज हमेशा विकेट लेने का प्रयास नहीं करते हैं। कोहली और सचिन स्पेशल हैं, उनके नाम कई टेस्ट शतक हैं, लेकिन मेरा मानना है कि विराट का 51 टेस्ट शतक तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल है।

एक नजर विराट कोहली के रेकॉर्ड पर

बता दें कि विराट कोहली ने वनडे में 47 तो टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक जड़े हैं। टी20 फॉर्मेट में उनके नाम सिर्फ एक शतक है। कोहली अगले कुछ सालों में सचिन के 100 शतक के रेकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हालांकि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। इस साल वर्ल्ड कप में कोहली से फैंस को कुछ लंबी पारियों की उम्‍मीद है।

Compiled: up18 News