वीमेंस प्रीमियर लीग क्रिकेट में फिर खेलेंगी पूनम और दीप्ति, ऑक्शन लिस्ट में आरुषि और श्वेता भी

SPORTS

आगरा: ताजनगरी की दो महिला क्रिकेटरों को अगले साल होने वाली वीमेंस प्रीमियर लीग क्रिकेट चैंपियनशिप में पुनः खेलने का मौका मिलेगा। दीप्ति शर्मा यूपी वॉरियर्स के लिए और पूनम यादव दिल्ली कैपिटल्स के लिए अगले साल भी खेलेंगी। इन दोनों के अलावा जिले में ही तैनात दो और महिला क्रिकेटरों आरुषि गोयल व श्वेता माने को भी नीलामी में दोबारा स्थान मिला है।

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने पिछले साल महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वीमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत की थी। इसमें खेलने वाली पांच टीमों में से दो खिलाड़ी आगरा की थीं। दीप्ति शर्मा यूपी वॉरियर्स की उप कप्तान थी। आगरा की ही इंटरनेशनल किक्रेटर हेमलता काला दिल्ली कैपिटल्स की सहायक कोच थी। इसी टीम में पूनम यादव भी थी। पूनम को दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइस 30 लाख रुपये और यूपी वॉरियर्स ने दीप्ति को 2.6 करोड़ रुपये की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा था। इस साल दोनों ही टीमों ने पूनम और दीप्ति को अपनी टीमों में शामिल रखा है।

इसके अलावा दिल्ली की रहने वाली आरुषि गोयल आगरा में डीआरएम कार्यालय में तैनात हैं। वर्तमान में छुट्टी लेकर दिल्ली में ही प्रेक्टिस कर रही हैं। चार साल से यहां पोस्टेड आरुषि यूपी के लिए खेलती हैं। वह पिछले हफ्ते ही इंडिया ए टीम में इंग्लैड ए के खिलाफ खेलकर लौटी हैं। पिछले साल भी ऑक्शन में आरुषि का नाम था।

दूसरी खिलाड़ी महाराष्ट्र की श्वेता माने हैं, जो यहां रेलवे में पार्सल डिपार्टमेंट में तैनात हैं। श्वेता आगरा में छह साल से हैं। श्वेता इंडियन रेलवे के लिए खेलती हैं। दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाज हैं। दोनों का नाम पिछले साल भी नीलामी सूची में था, लेकिन किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई थी। पिछली नीलामी सूची में राशि कन्नौजिया, क्षमा सिंह, अंजलि सिंह, अलमास भारद्वाज का नाम भी था।