आगरा: खनन माफियाओं पर नकेल कसने के लिये बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ आधी रात राजस्थान बॉर्डर पर तैनात किए पुलिसकर्मी

Regional

बूम बैरियर तोड़कर ट्रैक्टर ट्रॉली निकाल ले जाने का वीडियो वायरल होने पर पुलिस आई हरकत में

आगरा: थाना सैंया के अंतर्गत जाजऊ टोल प्लाजा पर गुंडई का वीडियो रविवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। करीब 57 सेकेंड के वीडियो में चंबल सेंड से भरे 13 ट्रैक्टर-ट्राली बूम बैरियर तोड़कर निकलते दिख रहे थे। खनन माफियाओं के इस दुस्साहस के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने पुलिस टीम सक्रिय कर दिया।

एसएसपी ने 30 पुलिसकर्मियों की टीम सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों को चिन्हित करने के लिए लगाई है। चिन्हित होने पर जेल भेजने के साथ ही पुलिस उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई करेगी। वीडियो के आधार पर पुलिस ने सैया थाने में टोल प्लाजा के मैनेजर की तहरीर पर जानलेवा हमले व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें 20-25 अज्ञात ट्रैक्टर चालकों पर बैरियर तोड़कर ट्रैक्टर निकालने और टोल प्लाजा के कर्मचारियों को कुचलने की कोशिश का आरोप है।

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने रविवार की रात में ही खनन माफिया पर कार्रवाई की रणनीति बनाई। सीओ खेरागढ़ महेश कुमार के नेतृत्व में खेरागढ़, सैंया और इरादत नगर थाने का पुलिस फोर्स सोमवार तड़के चार बजे सैंया क्षेत्र में राजस्थान बार्डर पर पहुंच गया।

हाईवे से लेकर लिंक रोड तक पर पुलिसकर्मी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर खड़े हो गए। रास्ता रोकने को जेसीबी मंगा ली गई थीं। तड़के चंबल सेंड से भरे ट्रैक्टर-ट्राली लेकर चालक हाईवे के बजाय जाजऊ से खेरागढ़ रोड की ओर मुड़ गए। वहां भी पुलिसकर्मी पहले से ही खड़े थे। कुछ ट्रैक्टर-ट्राली को चालक मोड़कर पीछे की ओर ले गए। एक ट्रैक्टर-ट्राली रोड पर दोनों ओर से पुलिस ने घेर लिया। चालक को पुलिस ने पकड़ लिया और ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर लिया। चालक से पूछताछ में पुलिस को ठेकेदारों और खनन माफिया की जानकारी मिली। अब उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि अवैध खनन और अवैध परिवहन करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

-up18news