आगरा: किरावली में अग्निपथ योजना का विरोध करने जा रहे युवाओं को पुलिस ने खदेड़ा,

स्थानीय समाचार

युवाओं को प्रशिक्षण देने वाले कोचिंग सेंटर एक सप्ताह तक रहेंगे बंद : एसडीएम एके सिंह

किरावली: अग्निपथ योजना के विरोध में बीते दिन आगरा और मथुरा में हुए बवाल के बाद पुलिस ने सतर्क
हो गई है। शनिवार को सुबह से ही पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ सड़कों पर नजर आए। प्रदर्शन के संभावित क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही पेट्रोलिंग की जा रही है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में भी पुलिस की घेराबंदी है।

पुलिस इंटरनेट मीडिया पर नजर रखे हुए है। किरावली में सीकरी कोटा रेल मार्ग पर शनिवार को दस बजे जैसे ही अग्नीपथ योजना के विरोध में युवाओं की भीड़ को आरपीएफ और पुलिस ने देखा तो जवान अलर्ट हो गए। उन्हें वहां से खदेड़ दिया गया। इसके बाद गेट नं 54 पर तैनात आरपीएफ के जवानों के साथ एसडीएम किरावली, सीओ अछनेरा ने उन्हें वहां भी प्रदर्शन करने का मौका नहीं दिया, उससे पहले ही युवाओं की भीड़ के वहां से खदेड़ते हुए स्थिति पर काबू पा लिया।

शुक्रवार को युवाओं ने ग्वालियर हाईवे जाम करके पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया था, जिसके बाद पुलिस अलर्ट है। शनिवार को सुबह पांच बजे से ही पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी ग्वालियर हाईवे पर पहुंच गए। सैंया चौराहा और आसपास के इलाकों में फुट पेट्रोलिंग की जा रही है। इसके साथ ही जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आगरा- जयपुर हाईवे, आगरा- दिल्ली हाईवे समेत अन्य प्रमुख स्थानों पर भी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

सेना में अग्निपथ का विरोध कर रहे युवाओं को बरगलाने में सेना भर्ती कोचिंग संस्थान और सेना शारीरिक प्रशिक्षण संस्थानों के सबूत मिलने पर शासन की ओर से इन पर विशेष निगाह रखते हुए सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। एसडीएम किरावली अनिल कुमार सिंह ने बताया कि तहसील में स्थित सभी सेना सम्बंधित कोचिंग संस्थान और शारीरिक प्रशिक्षण संस्थान सात दिन बंद रहेंगे और इसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा।