Agra News: यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए व्यस्ततम चौराहों की प्रत्येक घंटे मॉनीटरिंग

स्थानीय समाचार

आगरा: यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए शहर के व्यस्ततम चौराहों की प्रत्येक घंटे पर कन्ट्रोल रूम के माध्यम से रिपोर्ट प्राप्त कर मॉनीटरिंग की जा रही है।

रामबाग चौराहे का सोमवार को डीसीपी ट्रैफिक अरुणचंद ने फिर निरीक्षण किया। चौराहे पर ट्रैफिक पुलिकर्मियों की संख्या बढ़ने और नए नियम तय होने के बाद लोगों को जाम से राहत मिल रही है। डीसीपी ने बताया कि यातायात का सुचारू रूप से संचालन करने के लिए चौराहे पर नया प्रयोग सफल रहा है। अगले सप्ताह से शहर के अति व्यस्ततम भगवान टॉकीज चौराहे पर भी यह व्यवस्था लागू की जाएगी।

रामबाग चौराहा शहर के भीड़भाड़ वाले और व्यस्ततम चौराहों में शुमार है। पिछले हफ्ते यहां डीसीपी ट्रैफिक अरुणचंद ने निरीक्षण किया था और उसके बाद यहां की व्यवस्थाओं में बदलाव किया था। उनकी यह पहल कारगर साबित हुई। रामबाग पर पहले एक प्वाइंटर पर ट्रैफिक पुलिस तैनात थी। अब यहां छह प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है।

रामबाग चौराहे को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए 100 मीटर की परिधि में वाहनों खड़ा करना प्रतिबंधित कर दिया गया है। चौराहे से चारों ओर 100 मीटर तक किसी भी प्रकार का अतिक्रमण जैसे वाहन, ठेल, ढकेल इत्यादि को खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है। इससे अलावा चौराहे से हाथरस रोड, भगवान टॉकीज रोड, फिरोजाबाद रोड, एत्मादउद्दौला रोड पर निश्चित स्थान वाहनों को व्यवस्थित रूप से खड़ा कराया जा रहा है। यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।