आगरा: लग्जरी गाड़ियां चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य पुलिस ने दबोचा

Crime

आगरा। थाना कमला नगर पुलिस ने शहर से महंगी गाड़ियों काे चाेरी करने के बाद फर्जी कागजात तैयार दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। आज बुधवार को दक्षिणी बाईपास पर चेकिंग के दौरान पकड़े गए भूरा उर्फ भुट्टन उर्फ कप्तान पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित था। वह नौगांव थाना छाता जिला मथुरा का रहने वाला है।

भूरा उर्फ भुट्टन उर्फ कप्तान अपने अन्य गैंग के सदस्यों के साथ डिमांड पर लग्जरी गाड़ियां स्कार्पियों, क्रेटा, फॉर्च्यूनर आदि की चोरी करने करता था। गिरोह गाड़ी का पिछला दरवाजा पेचकस जैसी वस्तु से तोड़कर डिवाइस के माध्यम से नकली चाबी गाड़ी में बैठ कर तैयार करते। डिवाइस के माध्यम से ही गाड़ी में चाबी की प्रोग्रामिंग तैयार करते थे। जिससे गाड़ी स्टार्ट हो जाती थी।

गाड़ी चोरी करते समय यह लोग पहचान छुपाने के लिये अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट बदलकर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आते थे। अपने मोबाइल फोनों को बंद कर देते थे। गाड़ी चुराकर टोल व कैमरों से बचने के लिए गांव देहात के रास्ते से होकर जाते थे।

भूरा उर्फ भुट्टन ने बताया कि उसके गिरोह ने आगरा से भी लग्जरी गाड़ियां चोरी की हैं। जिसमें 8-10 गाड़ी चोरी करने में वह भी गिरोह के साथ था। गिरोह ने कमला नगर से पांच गाड़ियां जिनमें से दो फॉर्च्यूनर, दो क्रेटा व एक स्कार्पियो गाड़ी चोरी की थी। इसके अलावा सिकंदरा, हरीपर्वत, लोहामंडी आदि स्थानों से कई गाड़ियां चोरी की थी।