आगरा: अगवा हुई 11वीं की छात्रा की तलाश में पुलिस सक्रियता में आई तेज़ी, सहेलियों से मिली अहम जानकारी, आरोपी के घर दी दबिश

Crime

आगरा: आगरा के शहीद नगर में स्कूल के बाहर से अगवा 11वीं की छात्रा का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस नाबालिग को खोजने के लिए पूरी तरह से जुटी हुई है। पुलिस को कुछ राज्यों में नाबालिग के होने की सूचना मिली है जिस पर पुलिस अब काम कर रही है। आरोपी रोहित भी अपने घर भी नहीं पहुंचा है। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी थी। अब घरवालों को उठाया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

घटना बुधवार सुबह हुई थी। 11वीं की छात्रा को स्कूल छोड़ने उसके ताऊ आए थे। तभी उसे दो युवकों ने बाइक से अगवा कर लिया था। ताऊ ने पीछा किया था। मगर बाइक के असंतुलित होने से वो गिर गए थे।

दो सहेलियों से मिली अहम जानकारी

स्कूल से बाहर से छात्रा के अगवा होने पर पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है। पुलिस छात्रा के मोबाइल फोन तो खंगाल रही है, वहीँ उसकी सहेलियों से भी पूछताछ की जा रही है। उसकी दो सहेलियों से पुलिस को अहम जानकारी मिली है। थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार दहिया ने बताया कि छात्रा की दो सहेलियों ने अहम जानकारी दी है। युवक से छात्रा की मुलाकात एक शादी के कार्यक्रम में हुई थी। उसने छात्रा के फोटो खींचे थे। उसके मोबाइल पर भेज दिए थे। इससे दोनों की बात होने लगी। इसके बाद उसने छात्रा को जाल में फंसा लिया। युवक ने उसे मोबाइल दे रखा था। आरोपी की कॉल डिटेल में नंबर मिला है। वह उसे कॉल करता था। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिल गए, जिससे पता चला कि छात्रा युवक के साथ बाइक पर पीछे बैठी है।

अपहरण का नहीं है मामला

पुलिस ने 11वीं की छात्रा के अपहरण मामले में अभी तक जो सबूत जुटाए हैं उससे साफ है कि मामला अपहरण का नहीं है। पुलिस ने कई स्थानों से सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं जिसमें छात्रा बाइक पर जाते हुए दिखाई दे रही है और ऐसा बिल्कुल प्रतीत नहीं हो रहा कि उसे अगवा करके ले जाया जा रहा है। पुलिस ने छात्रा की सहेलियों से जो पूछताछ की है उसमें भी मामला कुछ और ही निकल कर आया है। अब पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

परिवार ने की बेटी की बरामदगी की मांग

बेटी के नहीं मिलने से परिवार का हाल बेहाल है। उन्होंने बेटी के जल्द से जल्द बरामद करने की मांग की है। वह लगातार पुलिस के संपर्क में हैं। पुलिस की कार्रवाई की जानकारी भी ले रहे हैं।

भरतपुर का रहने वाला है आरोपी

आरोपी की पहचान कुम्हेर, भरतपुर निवासी रोहित के रूप में हुई थी। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। इस पर उसके पिता और जीजा को हिरासत में ले लिया। दोनों को थाने लाकर पूछताछ की गई। आशंका है कि युवक कई दिनों से छात्रा के अपहरण के लिए योजना बना रहा था। इसलिए वारदात के बाद घर नहीं पहुंचा। पुलिस ने उसके कई परिचित और रिश्तेदारों से भी बात की, लेकिन वह नहीं मिला।