PM मोदी ने कहा, दिशाहीन और हताश विपक्ष के कारण हमें और सतर्क रहने की ज़रूरत

Exclusive

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने इस बैठक के बारे में मीडिया से बात की. जोशी ने बताया, “पीएम मोदी ने कहा कि दिशाहीन और हताश विपक्ष के कारण हमें और सतर्क रहने की ज़रूरत है.”

जोशी के बाद बीजेपी सांसद रविशंकर ने भी मीडिया से बात की. रविशंकर ने बताया कि बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा.  रविशंकर बोले, “पीएम मोदी ने एक नई आशा जगाई है. दुनिया जानती है. विपक्ष भी ये समझता है लेकिन बार-बार विरोध करना. वो मान चुके हैं कि उन्हें सत्ता में नहीं आना है.”

रविशंकर ने कहा, “उन्होंने (पीएम मोदी) ने बहुत बड़ी टिप्पणी की है कि इंडियन नेशनल कांग्रेस एक अंग्रेज़ ने बनाई थी. ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेज़ों ने बनाई थी. आज कल लोग इंडियन मुजाहिदीन भी नाम रखते हैं. इंडियन पीपुल्स फ्रंट भी रखते हैं. चेहरे पर चेहरे लिखाते हैं, सच्चाई कुछ और है.”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ पीएम मोदी ने कहा कि देश के नाम का इस्तेमाल करके जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता.

रविशंकर ने बताया, “पीएम मोदी ने हम सबसे कहा कि हम लोग जागृत हों. सुबह की भोर की तरह देश पुन: हमारी प्रतीक्षा कर रहा है. निश्चित ही हम जीतेंगे. 2024 का जब नतीजा आएगा तो इस हारे हुए, निराश और थके हुए विपक्ष की संख्या पहले से कम हो जाएगी.”

दरअसल, मणिपुर के मुद्दे पर विपक्षी दल मोदी सरकार को बीते कई दिनों से घेर रहे हैं. विपक्ष की मांग है कि पीएम मोदी संसद के दोनों सदनों में मणिपुर पर बयान दें. संसद में इस मुद्दे पर हंगामा हो रहा है.

पीएम मोदी के तंज का कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कांग्रेस ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज का जवाब दिया है. पार्टी के सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर कहा कि “विपक्ष को कोसते-कोसते प्रधानमंत्री मोदी ‘इंडिया’ को ही भला बुरा कहने लग गये?”

पीएम मोदी के बयान पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “एक बात साफ़ है – अपनी घटिया ट्रोल आर्मी को निर्देश आप ही देते हैं. विपक्ष दिशाभ्रमित नहीं है- आप नैतिक दिवालियेपन का शिकार हैं.”

सुप्रिया श्रीनेत ने अपनी प्रतिक्रिया में मणिपुर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि “ज़ुबानी जमा खर्च बंद कीजिए. हिम्मत जुटाइये और मणिपुर पर बोलिये.”

Compiled: up18 News