प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान: ब्रह्म मुहूर्त में 71 मिनट तक विशेष जाप कर रहे हैं पीएम मोदी

Religion/ Spirituality/ Culture

पीएम नरेंद्र मोदी हर रोज सुबह ब्रह्म मुहूर्त में 1 घंटा 11 मिनट तक आध्यात्मिक जगत के कुछ सिद्ध पुरुषों द्वारा प्राप्त मंत्र जाप का करते हैं. पीएम मोदी का ये जाप 11 दिन तक करने का संकल्प है, जो उनके अनुष्ठान का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है.

अनुष्ठान के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी हर रोज सुबह ब्रह्म मुहूर्त में 1 घंटा 11 मिनट तक आध्यात्मिक जगत के कुछ सिद्ध पुरुषों द्वारा प्राप्त मंत्र जाप का करते हैं. पीएम मोदी का ये जाप 11 दिन तक करने का संकल्प है, जो उनके अनुष्ठान का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है. पीएम मोदी ब्रह्म मुहूर्त में पूजा कर रहे हैं इसके लिए वो रोज 3 बजकर 40 मिनट पर उठकर पूजा करते हैं और मंत्र का जाप का करते हैं.

11 दिन का विशेष अनुष्ठान करने की घोषणा

कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी तक विशेष अनुष्ठान आरंभ करने का ऐलान किया था. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी थी. पीएम ने लिखा था कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में सिर्फ 11 दिन ही बचे हैं. मेरा सौभाग्य है कि मैं इस पूर्ण अवसर का साक्षी बनूंगा. इसके आगे पीएम ने लिखा कि वो आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहे हैं. पीएम ने आगे लिखा कि इस समय अपनी भावनाओं को शब्दों में कह पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैंने अपनी तरफ से एक प्रयास किया है.

– एजेंसी